उत्तराखंड रुद्रप्रयागCoronavirus latest update rudraprayag

अभी अभी: रुद्रप्रयाग में एक साथ 12 लोग कोरोना पॉजिटिव..12 साल का बच्चा भी संक्रमित

इसके साथ ही रुद्रप्रयाग जिले में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 20 (Coronavirus rudraprayag) पहुंच गया है। पढ़िए पूरी खबर

Coronavirus rudraprayag: Coronavirus latest update rudraprayag
Image: Coronavirus latest update rudraprayag (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि रुद्रप्रयाग में कोरोनावायरस संक्रमण के 12 नए केस सामने आए हैं। इनमें 12 साल का एक बच्चा भी शामिल है। इसके साथ ही रुद्रप्रयाग जिले में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 20 पहुंच गया है। कल आई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक रुद्रप्रयाग में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 8 था। लेकिन 12 नए मरीज आने के साथ ही ये आंकड़ा 20 पहुंच गया है। ये सभी लोग दिल्ली से रुद्रप्रयाग पहुंचे थे और सभी को एक होटल में क्वॉरेंटाइन किया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि दिल्ली से आने के बाद सभी को क्वारेंटाइन किया गया इसलिए कोरोना संक्रमण का खतरा ज्यादा नहीं है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: समलैंगिक बेटे ने अपने ही पिता पर दर्ज करवाया केस, जानिए पूरा मामला
कोरोना वायरस के मोर्चे पर उत्तराखंड की चुनौतियां भी लगातार बढ़ रही है। उधर एक बड़ी खबर ऋषिकेश एम्स से भी आ रही है। बीते 24 घंटे में ऋषिकेश एम्स में दूसरे कोरोनावायरस संक्रमित मरीज की मौत हुई है। ऋषिकेश एम्स में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 5 पहुंच गई है। आपको बता दें कि बुधवार को ऋषिकेश एम्स में कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई थी। महिला की रिपोर्ट मृत्यु के बाद पॉजिटिव आई थी। 24 घंटे के भीतर यानी गुरुवार सुबह 7:30 बजे एम्स में एक और संक्रमित युवक की मौत हो गई। 24 घंटे में दूसरी मौत के बाद ऋषिकेश एम्स में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5 हो गई है। बताया गया है कि मुजफ्फरनगर का एक युवक 2 जून को ऋषिकेश एम्स में भर्ती हुआ था। उसे सांस लेने में तकलीफ थी और बुखार भी था। उसका इलाज आईसीयू में चल रहा था और गुरुवार सुबह उसकी मौत हो गई। उसकी कोरोनावायरस रिपोर्ट पहले ही पॉजिटिव आ चुकी थी।