उत्तराखंड रुड़कीCorona confirmed in uttarakhand policeman

उत्तराखंड पुलिस का जवान कोरोना पॉजिटिव, सील हुई चौकी..14 पुलिसकर्मी क्वारेंटाइन

पुलिसकर्मी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद कस्बा चौकी को पूरी तरह सील कर दिया गया। कस्बा चौकी पर चौकी प्रभारी समेत 14 पुलिसकर्मी तैनात हैं, जिन्हें होम क्वारेंटीन किया गया है...

Uttarakhand Police Coronavirus: Corona confirmed in uttarakhand policeman
Image: Corona confirmed in uttarakhand policeman (Source: Social Media)

रुड़की: कोरोना के खिलाफ जंग में स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मी अग्रिम पंक्ति के रूप में डटे हुए हैं। कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा इन्हीं को है। उत्तराखंड में अब तक कई डॉक्टरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। अब हरिद्वार में एक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिला है। जागरण की खबर के मुताबिक रुड़की में मंगलौर कोतवाली के चेतक पुलिसकर्मी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जिसके बाद कस्बा चौकी को पूरी तरह सील कर दिया गया। कस्बा चौकी पर चौकी प्रभारी समेत 14 पुलिसकर्मी तैनात हैं, जिन्हें क्वारेंटीन किया गया है। जो पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिला है, उसे प्रवासियों के वैरिफिकेशन की जिम्मेदारी मिली हुई थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम अब पुलिसकर्मी के संपर्क में आए लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है। पुलिसकर्मी अपने परिवार के साथ सिविल लाइंस कोतवाली के न्यू आदर्शनगर क्षेत्र में रहता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून के लोगों को राहत नहीं, अभी नहीं खुलेंगे होटल-मॉल्स..कोरोना का खतरा है
कुछ दिन पहले पुलिसकर्मी में कोरोना संक्रमण के लक्षण मिले थे। 4 जून को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिसकर्मी का सैंपल लिया। तब से पुलिसकर्मी होम क्वारेंटीन था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मंगलौर कस्बा चौकी को सील कर दिया गया। यहां चौकी इंचार्ज, एक एसआई, 10 कांस्टेबल और 2 होमगार्ड तैनात हैं। इन सभी को क्वारेंटीन किया गया है। इसके अलावा न्यू आदर्शनगर कॉलोनी, जहां पुलिसकर्मी का परिवार रहता है। उस इलाके को भी सील करने की तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव मिला पुलिसकर्मी कुछ दिन पहले कलियर में भी दबिश देने गया था। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम अब पुलिसकर्मी के संपर्क में आने वाले लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है, ताकि संक्रमण के स्त्रोत का पता चल सके।