उत्तराखंड अल्मोड़ाAlmora police file case on three people

उत्तराखंड: क्वारेंटाइन पीरियड में सड़कों पर घूमते दिखे लोग, पुलिस ने दर्ज किया केस

अल्मोड़ा के बाजार में खुलेआम घूम रहे दिल्ली के बॉर्डर फरीदाबाद से आए प्रवासियों पर अल्मोड़ा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया है। होम क्वारंटाइन की धज्जियां उड़ाने वाले लोगों के साथ अल्मोड़ा काफी पुलिस सख्ती से पेश आ रही है।

Almora Police: Almora police file case on three people
Image: Almora police file case on three people (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: राज्य सरकार, जिला प्रशासन, पुलिस विभाग और स्वास्थ्य विभाग के लिए यह परीक्षा की घड़ी है और सभी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपना शत प्रतिशत दे रहे हैं। मगर ताली हमेशा दोनों हाथों से बजती है। केवल सरकार और प्रशासन के सतर्कता बरतने से कुछ नहीं होगा, जरूरत है कि लोग भी इस महामारी के बारे में जागरूक हों और सरकार एवं प्रशासन का साथ दें, नियमों का उल्लंघन न करें। मगर लोग शायद इस महामारी को सीरियसली नहीं ले रहे हैं। सरकार द्वारा बार-बार यह बोला जा रहा है कि बाहर से आए प्रवासियों को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन होना अनिवार्य है ताकि यह संक्रमण फैले नहीं, मगर लग रहा है कि कुछ लोगों को यह छोटी सी बात समझने में समस्या हो रही है। लोग सड़कों पर होम क्वारंटाइन की अवधि के दौरान खुलेआम बेखौफ घूमते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही कुछ अल्मोड़ा में भी देखने को मिला। रेड जोन घोषित हो चुकी दिल्ली से लौटे तीन युवकों को पुलिस ने उनकी होम क्वारंटाइन की अवधि के दौरान बाजार में बेमतलब का घूमता पाया जिसके बाद पुलिस ने उन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। चलिए आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पुलिस का जवान कोरोना पॉजिटिव, सील हुई चौकी..14 पुलिसकर्मी क्वारेंटाइन
आपको बता दें कि अल्मोड़ा में एसएसपी के निर्देश पर होम क्वारंटाइन के नियमों का पालन ठीक ढंग से हो इसके लिए पुलिस ने अभियान की शुरूआत की है। अभियान के तहत पुलिस उन सभी के खिलाफ सख्ती दिखा रही है जो होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। इसी अभियान के तहत पुलिस ने रेड जोन घोषित हो चुके दिल्ली के बॉर्डर फरीदाबाद से आए तीन लोगों को बाजार में तफरी मारते हुए पकड़ा। फरीदाबाद निवासी जितेंद्र और करन मेहरा एवं हिम्मतपुर डोटियाल निवासी पुष्कर सिंह 6 जून को चौखुटिया के टेड़ा गांव आए थे। तीनों दोस्तों की थर्मल स्क्रीनिंग हुई जिसके बाद तीनों को होम क्वारंटाइन के निर्देश दे दिए गए। मगर घर पर रहने और निर्देशों का पालन करने की बजाय ये तीनों दोस्त बाजार में घूमने-फिरने चले गए। जिसके बाद अल्मोड़ा पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए सभी के ऊपर मुकदमा दर्ज किया है। बता दें कि अल्मोड़ा पुलिस ने अबतक 28 लोगों के ऊपर लॉकडाउन और होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन करने के जुर्म में मुकदमा दर्ज किया है।