उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालContainment zones in Pauri Garhwal and Tehri Garhwal

अलर्ट: गढ़वाल में 10 इलाके बने कोरोना के हॉटस्पॉट..कड़ी पाबंदी के बीच घरों में ही रहेंगे लोग

टिहरी गढ़वाल और पौड़ी गढ़वाल के कुल 10 क्षेत्र कोरोना वायरस के कंटेन्मेंट जोन की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। अब प्रदेश में कुल 60 कंटेन्मेंट जोन (Uttarakhand Containment Zone) बन गए हैं।

Pauri Garhwal Containment Zone: Containment zones in Pauri Garhwal and Tehri Garhwal
Image: Containment zones in Pauri Garhwal and Tehri Garhwal (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड राज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में सरकार और जिला प्रशासन भी टेंशम में आ रखी है। इसलिए प्रदेश में अब जगह-जगह कंटेन्मेंट जोन वाली स्ट्रैटिजी अपनाई जा रही है। जैसे-जैसे कोरोना राज्य में अपने पांव पसार रहा है उसी गति के साथ अलग-अलग क्षेत्रों को कंटेन्मेंट जोन में शामिल किया जा रहा है। अभी उत्तराखंड के 5 जिलों में कुल 60 कंटेन्मेंट जोन हैं। गढ़वाल की बात करें तो टिहरी और पौड़ी गढ़वाल में भी कुल 10 कंटेन्मेंट जोन घोषित हो चुके हैं। नई टिहरी में पहले 2 कंटेन्मेंट जोन थे मगर अब 6 और क्षेत्रों को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया है। टिहरी में अब कुल 8 कंटेन्मेंट जोन बन चुके हैं। चलिए आपको बताते हैं टिहरी में कंटेनमेंट जोन की लिस्ट। देखिए यहां कौन-कौन से गांव सील हो चुके हैं।
टिहरी का भाटी गांव, लामणीधार गांव, अखोरी गांव, जेलम गांव, ग्राम डूंग पट्टी, ग्राम गवाड़ामल्ला, क्यूंलागी गांव और जखन्याली गांव भी कंटेन्मेंट जोन घोषित किए जा चुके हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - खतरा: देहरादून में ये 3 इलाके भी सील, यहां भूलकर भी न जाएं..टोटल 26 इलाके बने हॉट स्पॉट
वहीं पौड़ी गढ़वाल में कंटेनमेंट जोन दो हैं। पिपली गांव और ग्राम सतपाली पट्टी दोनों कंटेन्मेंट जोन घोषित हो चुके हैं।
अभी तक उत्तराखंड राज्य के 5 जिलों में कुल 60 कंटेन्मेंट जोन घोषित हुए हैं जिनमें सख्ती जारी रहेगी। इनमें से सबसे अधिक कंटेन्मेंट जोन देहरादून में हैं। बता दें कि देहरादून में कुल 25 इलाकों को कंटेन्मेंट जोन की लिस्ट में डाल रखा है। हरिद्वार जिले में भी 24 कंटेन्मेंट जोन बनाए गए हैं। वहीं यूएसनगर नगर में 1 कंटेन्मेंट जोन है। वैसे तो अनलॉक 1 शुरू हो गया है और उत्तराखंड की बाकी जगहें खुलने लगी हैं, मगर इन क्षेत्रों में लोगों को किसी भी प्रकार की छूट नहीं मिलेगी। लोगों को अगले आदेश तक घरों में रहने के लिए कहा गया है। इन जोन में वैसी ही पाबंदी रहेगी जैसी लॉकडाउन के दौरान थी। क्षेत्र के सभी बैंक, दुकानें आदि बंद रहेंगे। लोगों को जरूरी सामान की सप्लाई भी प्रशासन द्वारा की जाएगी।