उत्तराखंड रामनगरRamnagar snacks in colony

उत्तराखंड: 1 दर्जन से ज्यादा घरों में घुसे सांप, वन विभाग के छूटे पसीने

बारिश का सीजन आते ही राज्य में सांपों का खौफ भी बढ़ चला है। हाल ही में रामनगर से सटे कई घरों में सांप घुस गए जिसके बाद वन विभाग ने 1 दर्जन से भी अधिक घरों से 15 सांपों को रेस्कयू किया।

Uttarakhand Ramnagar News: Ramnagar snacks in colony
Image: Ramnagar snacks in colony (Source: Social Media)

रामनगर: उत्तराखंड में बरसात का सिलसिला काफी दिनों से जारी है। इसी के साथ उत्तराखंड के अधिकांश इलाकों में सांप का खौफ भी बढ़ गया है। बारिश के सीजन में सांप जैसे जंगली जानवरों का खतरा बढ़ जाता है। वह इन दिनों काफी तादात में बाहर निकल रहे हैं। ऊपर से लॉकडाउन में सांप का खतरा और अधिक बढ़ रहा है क्योंकि मानवीय गतिविधि बिल्कुल न के बराबर हैं। ऐसे में सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है जिस कारण सांप मानव बस्तियों की तरफ भी आ रहे हैं। वह लोगों के घरों के अंदर भी घुस रहे हैं जिस वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।नैनीताल जिले के रामनगर से सटे कई गांवों में सांपों के आने की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। हाल ही में वन विभाग ने 1 दर्जन से अधिक घरों में से 15 सांपों को रेस्क्यू किया है। वन विभाग ने सर्प विशेषज्ञों को बुला कर सांपों को पकड़ कर जंगलों में छोड़ दिया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: गांव वालों ने दिखाया सिस्टम को आईना..लॉकडाउन में खुद ही बना दी सड़क
बता दें कि नैनीताल जिले के रामनगर में लॉकडाउन के दौरान सांपों का निकलना जारी है। रात होते ही सांप, कब्र बिज्जू, नेवला इत्यादि के बाहर निकलने का सिलसिला शुरू हो जाता है। इतना ही नहीं यह खतरनाक जीव लोगों के घरों में भी घुस रहे हैं। सर्प विशेषज्ञ चंद्रसेन ने बताया कि लोगों की शिकायतों पर रेस्कयू ऑपरेशन जारी है। पिछले दो दिनों में रामनगर के स्थानीय निवासी दिनेश प्रताप कनिया के घर से एक धामन सांप एवं गौरव कुमार कनिया के घर से चेकर्ड कीलब्लैक स्नेक रेस्क्यू किए गए। वहीं विधायक दीवान सिंह बिष्ट के कार्यालय शंकरपुर से धामन सांप, वटेड़ा गांव के निवासी अभिषेक के घर से अजगर, अक्षय गोजानि के घर से कोबरा, हेम चंद के घर से धामन सांपों का जोड़ा रेस्कयू किया गया। वहीं लीची गार्डन एवं आरके तिवारी निवास से धामन सांप, अशोक कुमार फॉरेस्ट कम्पाउंड से एक अजगर, नया गांव निवासी अनुज गोयल के यहां से धामन सांप, तसलीम अहमद पंचवटी कॉलोनी के घर से धामन सांप रेस्कयू किया गया। पिछले 2 दिन में 15 सांपों का रेस्कयू ऑपरेशन किया।