उत्तराखंड हरिद्वारMohnawala village of uttarakhand sealed

उत्तराखंड का ये गांव भी सील हो गया.. अगले आदेश तक घरों में रहेंगे लोग

मुजफ्फरनगर से लौटी महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद लक्सर का मोहनावाला गांव सील कर दिया गया। यहां प्रशासन के अगले आदेश तक पाबंदियां लागू रहेंगी...

Haridwar coronavirus: Mohnawala village of uttarakhand sealed
Image: Mohnawala village of uttarakhand sealed (Source: Social Media)

हरिद्वार: कोरोना संकट से जूझ रहे हरिद्वार में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। यहां एक और इलाका कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। लक्सर के मोहनावाला गांव में मुजफ्फरनगर से लौटी एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद पूरे गांव को सील कर दिया गया। मोहनवाला गांव को कलस्टर कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। यहां लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी लगाई गई है। जरूरत का हर सामान प्रशासन मुहैया कराएगा। लक्सर तहसील के ब्लॉक खानपुर क्षेत्र के मोहनावाला गांव की एक महिला का मायका मुजफ्फरनगर में है। 14 मई को ये महिला मुजफ्फरनगर से मोहनावाला स्थित अपनी ससुराल लौटी थी। 24 मई को उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। शुक्रवार को महिला की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून क्वारेंटाइन सेंटर में खुदकुशी के मामले में दो सस्पेंड..CM त्रिवेन्द्र ने दिए निर्देश
महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे इलाज के लिए हरिद्वार भेज दिया गया। साथ ही प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर दिया है। यहां स्वास्थ्य विभाग सभी परिवारों का स्वास्थ्य सर्वे कराएगा। इसके लिए स्वास्थ्यकर्मियों की टीम गठित की जाएगी। जो कि डोर टू डोर जाकर स्वास्थ्य सर्वे करेगी। महिला के परिजनों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे जाएंगे। एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया कि मोहनावाला गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। यहां जरूरी सामान और सेवाओं की आपूर्ति की व्यवस्था कराई जा रही है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं।