उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालPauri garhwal coronavirus new case

पौड़ी गढ़वाल: मां और बेटा कोरोना पॉजिटिव, सील हुआ इलाका

कोरोना संक्रमित व्यापारी कोटद्वार के बेस हॉस्पिटल में एडमिट है। व्यापारी की मां में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मां-बेटे के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने गोविंदनगर क्षेत्र को सील कर दिया है...

Pauri Garhwal Coronavirus: Pauri garhwal coronavirus new case
Image: Pauri garhwal coronavirus new case (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार में व्यापारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद गोविंदनगर इलाके को सील कर दिया गया। गोविंदनगर के वार्ड नंबर-15 को सैनेटाइज कराया गया है। कॉलोनी को सील कर दिया गया है। कोरोना संक्रमित व्यापारी कोटद्वार के बेस हॉस्पिटल में एडमिट है। व्यापारी की मां को भी आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कराया गया है, व्यापारी की मां में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। गोविंदनगर के वार्ड नंबर 15 में रहने वाले व्यापारी को बुखार की शिकायत होने पर 10 जून को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। व्यापारी में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर 11 जून को उसका सैंपल जांच के लिए ऋषिकेश एम्स भेजा गया था। शनिवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद नगर निगम प्रशासन ने गोविंदनगर क्षेत्र को सील करा दिया। यहां सैनेटाइजेशन कराया गया है। प्रशासन ने लोगों से घरों में रहने की अपील की।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मास्क नहीं पहना तो लगेगा 5 हजार का जुर्माना, 2 मिनट में जान लीजिए नए नियम
जानकारी के मुताबिक व्यापारी की मां इलाज के लिए कोटद्वार से हरियाणा के फरीदाबाद गई हुईं थी। वो 28 मई को वापस लौटीं। 10 जून को व्यापारी को बुखार आया, जिसके बाद व्यापारी और उसकी मां को कोटद्वार के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दोनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद नगर निगम प्रशासन ने गोविंदनगर इलाके के वार्ड नंबर 15 को सील करा दिया। यहां प्रशासन के अगले आदेश तक लोग घरों में रहेंगे। लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी है। जरूरत का हर सामान प्रशासन की तरफ से मुहैया कराया जाएगा। शहर के व्यस्ततम इलाके में कोरोना संक्रमित मरीज के मिलने से लोग भी डरे हुए हैं। गोविंदनगर शहर के सबसे व्यस्त बाजारों में से एक है, जो कि मालिनी मार्केट और गोखले मार्ग भी कनेक्ट है। ऐसे में बाजार में आवाजाही करने वाले लोग और स्थानीय व्यापारी भी दहशत में हैं। फिलहाल प्रशासन व्यापारी के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने में जुटा है, इन सभी को क्वारेंटीन किया जाएगा। व्यापारी के परिजनों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे जाएंगे।