उत्तराखंड उत्तरकाशीPregnant women defeated corona in uttarkashi

उत्तराखंड से आज की गुड न्यूज..गर्भ में पल रही जिंदगी, मां ने कोरोना को दी मात

मुबंई से लौटी प्रेग्नेंट महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। कोविड-19 सेंटर में बेहतर इलाज और अपनी हिम्मत की बदौलत महिला कोरोना को मात देने में सफल रही। स्वस्थ होने के बाद उसे घर भेज दिया गया...

Uttarkashi Coronavirus: Pregnant women defeated corona in uttarkashi
Image: Pregnant women defeated corona in uttarkashi (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: कोरोना हारने लगा है और जिंदगी मुस्कुराने लगी है। उत्तराखंड के कोविड सेंटरों में कोरोना को मात दी जा रही है। जी-जान से लगे डॉक्टर कोरोना संक्रमित मां और उनके अजन्मे बच्चों को बचाने में जुटे हैं। एक ऐसी ही पॉजिटिव खबर उत्तरकाशी से आई है। जहां कोरोना से जूझ रही एक प्रेग्नेंट महिला ने अपनी हिम्मत और डॉक्टरों की मदद से कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की। ये महिला मुंबई से उत्तरकाशी लौटी थी। सैंपल जांच में वो कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। उसका कोविड-19 केयर सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा था। अब वो स्वस्थ है। महिला के स्वस्थ होने के बाद उसे घर भेज दिया गया। ये सिर्फ उत्तरकाशी ही नहीं पूरे उत्तराखंड के लिए बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि कोरोना संक्रमित होने पर गर्भवती के साथ बच्चे का जीवन भी जोखिम में रहता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - कोरोना: उत्तराखंड में अगले 10 दिन तक प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग होगी- CM त्रिवेन्द्र
रविवार को डीएम डॉ. आशीष चौहान ने एक प्रेस कांफ्रेंस में महिला के स्वस्थ होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 18 मई को महिला अपने पति के साथ मुंबई से उत्तरकाशी आई थी। सैंपल जांच में महिला का पति कोरोना पॉजिटिव मिला। बाद में गर्भवती महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई थी। मामला गंभीर था, क्योंकि महिला के गर्भ में नन्हीं जान पल रही थी। उसकी प्रेग्नेंसी को 6 महीने हो चुके थे। कोविड-19 सेंटर में स्वास्थ्यकर्मियों की मदद और अपनी हिम्मत से महिला कोरोना को हराने में सफल रही। डीएम डॉ. आशीष चौहान ने बताया कि इस वक्त जिले में कोरोना के कुल 10 एक्टिव केस हैं। जिले में अब तक कुल 33 केस सामने आए हैं। जिले का रिकवरी रेट अच्छा है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम सभी संवेदनशील गांवों में निगरानी रख रही है।