उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus uttarakhand doctors says this month count may go 3500

उत्तराखंड अलर्ट: इस महीने 3500 पार जा सकता है कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग का अनुमान है कि इस महीने के आखिर तक कोरोना संक्रमितों (Uttarakhand Coronavirus) की संख्या बढ़ेगी। संक्रमितों की संख्या 3500 से भी अधिक पहुंच सकती है...

Uttarakhand Coronavirus: Coronavirus uttarakhand doctors says this month count may go 3500
Image: Coronavirus uttarakhand doctors says this month count may go 3500 (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में बाहर से लौट रहे प्रवासी अपने साथ कोरोना का खतरा भी ले आए हैं। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते केस देखकर प्रशासन और राज्य सरकार के हाथ-पांव फूल गए हैं। संकट से निपटने के लिए हर इंतजाम किए जा रहे हैं। कंटेनमेंट जोन में पाबंदियां लगाई गई हैं, सैंपलिंग का काम लगातार जारी है, लेकिन हालात काबू में आते नहीं दिख रहे। सोमवार को कोरोना संक्रमण के 26 नए केस मिले। इसी के साथ प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1845 पहुंच चुका है। हालात अभी और बिगड़ेंगे, क्योंकि उत्तराखंड में इस महीने कोरोना संक्रमितों की संख्या 3500 पार हो सकती है। अमर उजाला के मुताबिक उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग का अनुमान है कि इस महीने के आखिर तक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ेगी। संक्रमितों की संख्या 3500 से भी अधिक पहुंच सकती है। विभाग ने इसी के अनुसार रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड से दुखद खबर..दिल्ली से गांव लौटे युवक की मौत, 14 दिन के लिए क्वारेंटीन भी हुआ था
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है, लेकिन राहत वाली बात ये है कि रिकवरी रेट में भी सुधार हुआ है। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1800 पार हो चुकी है। अब तक 1135 मरीज कोरोना को मात देने में सफल रहे हैं। इस वक्त प्रदेश में कोरोना के 668 एक्टिव केस हैं। मरीजों का प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। खबर के मुताबिक प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ. पंकज कुमार पांडेय ने कहा कि इस महीने संक्रमित मामलों की संख्या साढ़े तीन हजार के आंकड़े को पार कर सकती है। इसी के हिसाब से तैयारियां भी की जा रही हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए 20 हजार से अधिक बेड की व्यवस्था है। प्रदेश में हर व्यक्ति की स्क्रीनिंग और सर्विलांस की रणनीति बनाई गई है। विभाग सैंपलिंग बढ़ाने पर जोर दे रहा है।