उत्तराखंड ऋषिकेशCoronavirus positive in Jan Shatabdi train

उत्तराखंड: ट्रेन से ऋषिकेश लौट रहा युवक निकला कोरोना पॉजिटिव..मचा हड़कंप

जनशताब्दी एक्सप्रेस जैसे ही रुड़की-लक्सर के बीच पहुंची, युवक को नोएडा स्वास्थ्य विभाग से फोन आया। युवक को बताया गया कि वो कोरोना पॉजिटिव है। ये सुनते ही युवक और उसके साथ सफर कर रहे यात्री बुरी तरह घबरा गए....

Uttarakhand Coronavirus: Coronavirus positive in Jan Shatabdi train
Image: Coronavirus positive in Jan Shatabdi train (Source: Social Media)

ऋषिकेश: हरिद्वार में जनशताब्दी एक्सप्रेस से ऋषिकेश जा रहे एक युवक को बीच स्टेशन में रोक लिया गया। दरअसल युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके चलते गाजियाबाद से ऋषिकेश आ रहे युवक को हरिद्वार में उतार लिया गया। उसे इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में एडमिट कराया गया है। चलिए अब आपको पूरा मामला बताते हैं। ऋषिकेश का रहने वाला एक युवक गाजियाबाद से जनशताब्दी एक्सप्रेस में सवार हो ऋषिकेश आ रहा था। जिस बोगी में युवक सवार था। उसमें 22 यात्री और थे। ये सभी यात्री अस्थि विसर्जन के लिए हरिद्वार आ रहे थे। जैसे ही ट्रेन रुड़की-लक्सर के बीच पहुंची, युवक को नोएडा स्वास्थ्य विभाग से फोन आया। जिसमें बताया गया कि युवक कोरोना पॉजिटिव है। ये सुनते ही युवक बुरी तरह घबरा गया, यही नहीं युवक के साथ सफर कर रहे 22 यात्रियों की जान भी हलक में अटक गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 3 रूटों पर जल्द शुरू होगी रोडवेज बस सेवा, तैयारी शुरू
मामले की सूचना तुरंत जीआरपी को दी गई। जैसे ही ट्रेन हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पहुंची। युवक को ट्रेन से उतार कर कोविड केयर सेंटर में एडमिट करा दिया गया। इसके अलावा कोच में सवार अन्य 22 यात्रियों को भी स्टेशन पर रोक लिया गया। घटना रविवार देर रात की है। जानकारी के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव मिला युवक ऋषिकेश का रहने वाला है, वो नोएडा में जॉब करता है। युवक में कोरोना के शुरुआती लक्षण मिले थे। 4 दिन पहले उसने नोएडा में सैंपल जांच के लिए दिया था। सैंपल देने के बाद युवक को रिपोर्ट का इंतजार करना था, लेकिन वो रिपोर्ट मिलने से पहले ही ऋषिकेश के लिए निकल गया। युवक जनशताब्दी एक्सप्रेस से ऋषिकेश आ रहा था। ट्रेन जब रुड़की-लक्सर के बीच पहुंची, उस समय युवक को नोएडा के स्वास्थ्य विभाग ने फोन कर सैंपल रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने की जानकारी दी। युवक ने मामले की गंभीरता को समझा और अपने कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना तुरंत जीआरपी हरिद्वार को दी। जिसके बाद युवक को पूरी सावधानी के साथ रेलवे स्टेशन पर उतार कर एंबुलेंस के जरिए कोविड केयर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।