उत्तराखंड देहरादूनRoadways bus service will start on these routes of Uttarakhand

उत्तराखंड में 3 रूटों पर जल्द शुरू होगी रोडवेज बस सेवा, तैयारी शुरू

देहरादून से हरिद्वार, ऋषिकेश और मसूरी रूट पर रोडवेज बस सेवा का संचालन किया जाएगा, इसके अलावा हल्द्वानी में भी रोडवेज बस सेवा शुरू करने की योजना है...आगे पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Roadways: Roadways bus service will start on these routes of Uttarakhand
Image: Roadways bus service will start on these routes of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: रोडवेज बस सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार खत्म होने वाला है। उत्तराखंड में रोडवेज बसों का संचालन जल्द शुरू किया जाएगा। उत्तराखंड परिवहन निगम यानी रोडवेज पहले चरण में देहरादून और हल्द्वानी के लोकल रूटों पर रोडवेज बसों का संचालन करेगा। फिलहाल रोडवेज इसके लिए रूटों का चयन कर रहा है। आज निगम की बोर्ड बैठक में लोकल रूट पर रोडवेज बसों के संचालन का प्रस्ताव रखा जाएगा। पहले चरण में किस रूट पर बसें चलाने की योजना है, ये भी जान लीजिए। रोडवेज बस संचालन के पहले चरण में देहरादून से हरिद्वार और ऋषिकेश के लिए बसें चलाई जाएंगी। इसके अलावा मसूरी के लिए भी बसों का संचालन किया जाएगा। महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि सरकार ने दोगुना किराये पर बस संचालन की मंजूरी दी है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सेना के जवानों के सामने बड़ी परेशानी, ऐसे कैसे होगी चीन सीमा पर सुरक्षा?
रोडवेज बसों के संचालन के लिए रूट का चयन किया जा रहा है। फिलहाल हम ऐसे रूटों पर बसें चलाएंगे, जहां यात्री मिल सकें। देहरादून के अलावा कुमाऊं में भी उन रूटों पर बसों का संचालन किया जाएगा, जहां यात्रियों का दबाव कम हो। इससे निगम को बसों के संचालन में घाटा भी नहीं होगा और लोग भी परिवहन सेवाओं का फायदा उठा सकेंगे। आपको बता दें कि 24 मार्च को लॉकडाउन के चलते प्रदेश भर में सरकारी और निजी बस सेवा को बंद कर दिया गया था। कोविड-19 महामारी के चलते लिए गए इस निर्णय से रोडवेज को घाटा उठाना पड़ रहा है। अब एक बार फिर से रोडवेज बस सेवा शुरू करने की कवायद चल रही है। रोडवेज बस सेवा के आरंभ हो जाने से लोगों को काफी हद तक राहत मिलने वाली है।