उत्तराखंड: सीएम त्रिवेन्द्र ने किए 4 बड़े ऐलान..2 मिनट में पढ़ लीजिए पूरी खबर (4 big announcements of Uttarakhand CM Trivendra Singh Rawat)
Connect with us
Image: 4 big announcements of Uttarakhand CM Trivendra Singh Rawat

उत्तराखंड: सीएम त्रिवेन्द्र ने किए 4 बड़े ऐलान..2 मिनट में पढ़ लीजिए पूरी खबर

उत्तराखंड में आंगनबाड़ी और आशा वर्कर्स के साथ साथ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और पर्यावरण मित्रों के लिए अच्छी खबर है। सीएम त्रिवेन्द्र ने 4 बड़े ऐलान किए हैं...देखिए वीडियो

उत्तराखंड में कोरोना काल के दौरान सरकार को कई बड़े फैसले लेने पड़े। इस दौरान एक ऐलान था चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और पर्यावरण मित्रों के एक दिन की वेतन कटौती थी। अब उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने चार ऐलान किए हैं। पहली खबर ये है कि उत्तराखंड में हर एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के खाते में 1-1 हजार रुपये सम्मान राशि डाली जाएगी। दूसरी खबर आशा कार्यकत्रि से जुड़ी है। सीएम ने ऐलान किया है कि आशा कार्यकत्रियों के खाते में भी 1-1 हजार रुपये की सम्मान राशि डाली है। तीसरी खबर उत्तराखंड के तमाम चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से जुड़ी है। सीएम ने ऐलान किया है कि अब चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का एक दिन का वेतन नहीं काटा जाएगा। चौथी खबर पर्यावरण मित्रों से जुड़ी है। सीएम ने घोषणा की है कि पर्यावरण मित्रों का भी अब महीने में एक दिन का वेतन नहीं काटा जाएगा। आगे देखिए वीडियो

यह भी पढ़ें - देहरादून क्वारेंटाइन सेंटर में खुदकुशी के मामले में दो सस्पेंड..CM त्रिवेन्द्र ने दिए निर्देश
सीएम त्रिवेन्द्र ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर बकायदा इस बात की जानकारी भी दी है। उन्होंने लिखा है कि ‘राज्य के प्रत्येक आंगनबाड़ी और आशा कार्यकत्रि के खाते में एक-एक हजार रूपए की सम्मान राशि दी जाएगी। इसके साथ ही कोविड-19 के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और पर्यावरण मित्रों के वेतन से अब एक दिन के वेतन की कटौति नहीं की जाएगी। मानवता का परिचय देते हुवे पर्यावरण मित्रों ने स्वयं से ही एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया था जो की बेहद ही प्रशंसनीय है। सभी के सहयोग से ही हम इस कठिन दौर से बाहर निकल पाएँगे’। आगे देखिए मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम ने इस बारे में क्या कहा है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: इस साल नहीं होगी कांवड़ यात्रा..3 राज्यों के CM के बीच आपसी सहमति
जाहिर सी बात है कि उत्तराखंड में आंगनबाड़ी और आशा कार्यकत्रि के साथ साथ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और पर्यावरण मित्रों के लिए ये एक अच्छी खबर है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top