उत्तराखंड उधमसिंह नगरNurse Corona positive in Uttarakhand 20 family members quarantine

उत्तराखंड: नर्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, परिवार के 20 लोग क्वारेंटाइन

रुद्रपुर के एक निजी अस्पताल में कार्यरत नर्स के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद अब उसके परिवार के बीस सदस्यों को भी होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। जिसके बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है।

Udham Singh Nagar News: Nurse Corona positive in Uttarakhand 20 family members quarantine
Image: Nurse Corona positive in Uttarakhand 20 family members quarantine (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: कोरोना ने सबकी नाक में दम कर रखा है। बहुत ही तीव्रता से कोरोना लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। वर्तमान में इसने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। उत्तराखंड में अबतक 2600 से अधिक मामले सामने आए हैं। यूएसनगर नगर में भी मामला काफी संजीदा है। उधमसिंह नगर के रुद्रपुर से एक बेहद बुरी खबर आ रही है। हाल ही में रुद्रपुर के एक निजी अस्पताल में कार्यरत नर्स भी कोरोना पॉजिटिव निकली थी जिसके बाद अब उसके परिवार के बीस सदस्यों को भी होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। नर्स में कोरोना की पुष्टि के बाद से ही आसपास के इलाके में कोहराम मचा हुआ है। जिस इलाके में नर्स कोरोना पॉजिटिव मिली है उस इलाके में अबतक एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया था। इसी वजह से लोगों के बीच खौफ बैठ गया है। बता दें कि पॉजिटिव नर्स की बहन उससे 22 जून को रुद्रपुर के अस्पताल में मिली थी जिसके बाद प्रशासन ने बिना देरी किए नर्स की बहन के संपर्क में आए परिवार के 20 सदस्यों को होम क्वारंटाइन कर दिया है। चलिए आपको विस्तार से जानकारी देते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में 20 लोग कोरोना पॉजिटिव..2642 पहुंचा आंकड़ा
मामला गूलरभोज के कोपा छिद्दा गांव का है। वहां की एक निवासी रुद्रपुर के आदर्श कॉलोनी के घास मंडी में एक किराए के मकान में रहती है और फुटेला अस्पताल के नर्स के पद पर कार्यरत हैं। बीते मंगलवार को नर्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी जिसके बाद पुलिस द्वारा पॉजिटिव नर्स की ट्रैवलिंग हिस्ट्री खंगाली गई। नर्स ने बताया कि 22 जून को वह अपनी ताऊ की बेटी से अस्पताल में मिली थी। जिसके बाद पुलिस प्रशासन उसके परिवार की हिस्ट्री चेक करने पहुंची। उन्होंने इस बात की जानकारी ग्राम प्रधान को दी और उनको निर्देश दिए कि कोरोना पॉजिटिव नर्स की बहन के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को 20 दिन होम क्वारंटाइन किया जाए। ग्राम प्रधान मनोज देवराड़ी ने बताया कि नर्स की बहन समेत उसके परिवार के सभी 20 लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। वहीं गूलरभोज के चौकी प्रभारी जगदीश चन्द्र तिवारी ने बताया कि नर्स की बहन के सम्पर्क में आए 20 लोगों को घर से बाहर निकलने के लिए साफ मना कर दिया है। इसी के अलावा परिजनों के संपर्क में आए सभी लोगों की जानकारी ली जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: एक ही घर में 3 लोग कोरोना पॉजिटिव, गाजियाबाद से लौटा था परिवार
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 2642 मामले..
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 163
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 68
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 67
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 51
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 651
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 305
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 383
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 140
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस - 65
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 62
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 410
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 215
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 62