उत्तराखंड: DM आशीष की रणनीति काम कर गई, जिले में कंट्रोल हुआ कोरोना (DM Ashish Chauhan good effort in Uttarkashi halts the speed of coronavirus)
Connect with us
Image: DM Ashish Chauhan good effort in Uttarkashi halts the speed of coronavirus

उत्तराखंड: DM आशीष की रणनीति काम कर गई, जिले में कंट्रोल हुआ कोरोना

कोरोना रोकथाम के लिए जिले में हो रहे प्रयासों का श्रेय यहां के डीएम डॉ. आशीष चौहान को जाता है। जो कि संक्रमण रोकने के साथ-साथ अपनी टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए बेहतर तालमेल के साथ काम कर रहे हैं...

देहरादून में 608, हरिद्वार में 288, टिहरी में 377 और नैनीताल में 368....उत्तराखंड के ज्यादातर जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले सैकड़ों में है। कोरोना के बढ़ते केसेज के बीच प्रदेश में कई पहाड़ी जिले ऐसे भी हैं, जो कि कोरोना की चेन को तोड़ने में काफी हद तक कामयाब रहे हैं। ऐसा ही एक जिला है उत्तरकाशी। जहां अब तक कोरोना संक्रमण के 57 मामले सामने आए हैं। उत्तरकाशी में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ सकते थे, लेकिन प्रशासन की कोशिशों से इस आंकड़े को 63 पर ही रोक दिया गया। इन मरीजों में से 30 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की सूझबूझ और समझदारी से कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा रहा है। कोरोना रोकथाम के लिए जिले में हो रहे प्रयासों का श्रेय यहां के डीएम डॉ. आशीष चौहान को जाता है। जो कि संक्रमण रोकने के साथ-साथ अपनी टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए बेहतर तालमेल के साथ काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: DM आशीष का ने ऐसे रोकी कोरोना की रफ्तार
जिले में कोरोना संक्रमण के 63 मामलों में से करीब 60 लोग ऐसे हैं, जो दूसरे शहरों से गांव लौटे हैं। दो कोरोना संक्रमित एक ही परिवार के सदस्य हैं, जो कि कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने से संक्रमित हुए। जिले में बाहर से आने वाले लोगों को प्रशासन के निर्देश पर संस्थागत क्वारेंटीन किया गया था। जिन लोगों के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई उन्हें क्वारेंटीन सेंटर से सीधे आइसोलेशन में पहुंचाया गया। इस तरह स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के बेहतर तालमेल के चलते ना तो किसी को गांव से उठाकर लाना पड़ा और ना ही गांव को सील करने की जरूरत पड़ी। इसके लिए उत्तरकाशी के डीएम डॉ. आशीष चौहान और उनकी टीम बधाई की पात्र है। डीएम डॉ. आशीष चौहान ने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए हम हर तरह की सावधानी बरत रहे हैं, लेकिन लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। लोगों की सावधानी और सहयोग से ही कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: डीएम ने हर गांव के नाम लिखी गढ़वाली में चिट्ठी, कहा-अब सावधानी बरतें
उत्तरकाशी में 30 मरीज स्वस्थ हुए
अल्मोड़ा के 108 मरीज स्वस्थ हुए
बागेश्वर में 50 मरीज स्वस्थ हुए
चमोली जिले में 44 मरीज स्वस्थ हुए
चंपावत जिले में 44 मरीज स्वस्थ हुए
देहरादून में 422 मरीज स्वस्थ हुए
हरिद्वार में 182 मरीज स्वस्थ हुए
नैनीताल में 277 मरीज स्वस्थ हुए
पौड़ी गढ़वाल में 62 मरीज स्वस्थ हुए
पिथौरागढ़ में 50 मरीज स्वस्थ हुए
रुद्रप्रयाग में 39 मरीज स्वस्थ हुए
टिहरी गढ़वाल में 322 मरीज स्वस्थ हुए
उधम सिंह नगर में 108 मरीज स्वस्थ हुए

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top