उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालPauri Garhwal Coronavirus PWD Contractor

गढ़वाल: PWD ठेकेदार के संपर्क में आए 14 लोग होम क्वारेंटीन..संक्रमण का डर

कोटद्वार में तो कोरोना के केस मिल ही रहे हैं, लेकिन अब नजदीकी क्षेत्र लैंसडाउन (Lansdowne Coronavirus) पर भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। यहां 14 लोगों को क्वारेंटीन कर दिया गया...

Pauri Garhwal Coronavirus: Pauri Garhwal Coronavirus PWD Contractor
Image: Pauri Garhwal Coronavirus PWD Contractor (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सीमा पर बसा शहर कोटद्वार...कभी गढ़वाल के मुख्य बाजार के रूप में मशहूर रहे कोटद्वार में इन दिनों लोग डरे हुए हैं। डर की वजह है कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस। कोटद्वार में कोरोना संक्रमण के कई मामले सामने आ चुके हैं। बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रशासन भी हर एहतियात बरत रहा है। कोटद्वार में तो कोरोना के केस मिल ही रहे हैं, लेकिन अब नजदीकी क्षेत्र लैंसडाउन पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। यहां पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार के परिजन में कोरोना संक्रमण के सिंप्टम्स मिले हैं। जिसके बाद प्रशासन ने ठेकेदार के संपर्क में आए 14 लोगों को होम क्वारेंटीन कर दिया है। जिन लोगों को होम क्वारेंटीन किया गया है, उनमें लोक निर्माण विभाग के 10 कर्मचारी शामिल हैं। इनके अलावा 4 अन्य लोग भी क्वारेंटीन किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक लोक निर्माण विभाग लैंसडाउन डिवीजन के एक ठेकेदार का परिवार देहरादून में रहता है। ठेकेदार के परिवार के एक सदस्य में कोरोना के लक्षण मिले हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अच्छी खबर..अब प्राइवेट लैब में आधी कीमत पर होगा कोरोना टेस्ट, नई कीमत जानिए
प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए ठेकेदार के संपर्क में आए लोगों को होम क्वारेंटीन कर दिया है। कुल 14 लोग होम क्वारेंटीन किए गए हैं, जिनमें लोक निर्माण विभाग लैंसडाउन के 10 कर्मचारी भी शामिल हैं। तहसीलदार ने बताया कि अभी इन लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। अगर इनमें से किसी में भी कोरोना संक्रमण के लक्षण मिले तो इन्हें कोविड-19 केयर सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा। आपको बता दें कि कोटद्वार में गोविंदनगर निवासी व्यापारी के परिवार के सात लोग भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। परिवार में कुल 13 सदस्य हैं, जिनमें से 07 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 14 जून को गोविंदनगर निवासी एक व्यापारी और उसकी मां कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इनके संपर्क में आए परिवार के 11 सदस्यों को आइसोलेट कर सभी की कोरोना जांच कराई। बाद में परिवार के 5 और सदस्यों में कोरोना की पुष्टि हुई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना संकट के बीच डेंगू का अलर्ट, हर जिले में चलेगा ये अभियान
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 2725 मामले..
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 165
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 74
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 69
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 52
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 659
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 313
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 425
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 140
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस - 65
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 62
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 410
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 228
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 63