उत्तराखंड उधमसिंह नगरKhatima elderly woman coronavirus positive

उत्तराखंड: 72 साल की बुजुर्ग महिला कोरोना पॉजिटिव..सील हुआ इलाका

72 साल की बुजुर्ग महिला में कोरोना संक्रमण (Khatima Coronavirus) की पुष्टि होने के बाद मयूर विहार कॉलोनी को सील कर दिया गया। अब ये क्षेत्र कंटेनमेंट जोन में शामिल है...

Udham Singh Nagar Coronavirus: Khatima elderly woman coronavirus positive
Image: Khatima elderly woman coronavirus positive (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: ऊधमसिंहनगर के खटीमा में 72 साल की बुजुर्ग महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद 21 लोग क्वारेंटीन किए गए हैं। बुजुर्ग महिला जिस कॉलोनी मे रहती है, उसे कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। बुजुर्ग महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही प्रशासन ने कॉलोनी को बैरिकेडिंग लगाकर सील कर दिया। यहां प्रशासन के अगले आदेश तक लोग घरों में ही रहेंगे। दुकानें, दफ्तर और दूसरे प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। महिला के संपर्क में आने वाले जिन लोगों को क्वारेंटीन किया गया है, उनमें 7 लोग महिला के परिजन हैं। इनके अलावा 14 पड़ोसियों को भी होम क्वारेंटीन किया गया है। कोरोना पॉजिटिव महिला मयूर विहार कॉलोनी में रहती है। महिला की जांच रिपोर्ट आने के बाद मयूर बिहार कॉलोनी को सील कर कंटेनमेंट जोन में शामिल कर लिया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना पॉजिटिव महिला के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की पहचान में जुटी है। जो लोग होम क्वारेंटीन किए गए हैं, उनके सैंपल भी जांच के लिए रुद्रपुर भेजे गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना संकट के बीच डेंगू का अलर्ट, हर जिले में चलेगा ये अभियान
स्वास्थ्य विभाग की टीम इलाके में सर्वे कर रही है। बुजुर्ग महिला के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है। कोरोना संक्रमित मिली बुजुर्ग महिला को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में एडमिट कराया गया है। ऊधमसिंहनगर जिले के सीमांत क्षेत्र खटीमा में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं। यहां पांच दिन के भीतर 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिनमें 72 साल की एक बुजुर्ग महिला भी शामिल है। महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया। कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला के बेटे और बहू को आईटीआई में बने क्वारेंटीन सेंटर में ठहराया गया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल रखे हैं। प्रशासन की तरफ से हर एहतियात बरती जा रही है। बता दें कि ऊधमसिंहनगर जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 178 मामले सामने आ चुके हैं। 2 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: PWD ठेकेदार के संपर्क में आए 14 लोग होम क्वारेंटीन..संक्रमण का डर
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 2725 मामले..
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 165
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 74
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 69
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 52
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 659
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 313
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 425
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 140
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस - 65
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 62
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 410
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 228
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 63