गुड न्यूज: उत्तराखंड में 2317 लोगों ने कोरोना को हराया..अब बचे सिर्फ 562 एक्टिव केस (Update List of coronavirus patient who are fit now 1 july)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Update List of coronavirus patient who are fit now 1 july

गुड न्यूज: उत्तराखंड में 2317 लोगों ने कोरोना को हराया..अब बचे सिर्फ 562 एक्टिव केस

ताजा आंकड़ों के मुताबिक अबतक उत्तराखंड में कुल 2947 में से 2317 लोगों ने इस वायरस को ध्वस्त कर दिया है और पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। राज्य में वर्तमान में 562 एक्टिव केस बचे हुए हैं।

कोरोना....आखिर कितने ही लोगों के जीवन मे उथल-पुथल लेकर आया है यह वायरस। इस जानलेवा वायरस ने उत्तराखंड को भी नहीं बख्शा। उत्तराखंड में कोरोना अबतक 2947 लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। आंकड़ा लगभग 3000 पहुंचने वाला है। भविष्य में क्या हाल होगा, यह सोच कर ही टेंशन होने लगती है। मगर इसी बीच एक सकारात्मक पहलू की ओर दृष्टि डालें तो हमें पता लगेगा कि यह वायरस जितने लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है उससे दुगने लोग इस वायरस के खिलाफ जंग जीत चुके हैं और पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। 2947 में से अबतक 2317 लोगों ने इस वायरस को ध्वस्त कर दिया है और पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। जी हां, हर लिहाज से एक खुशखबरी है। राज्य का रिकवरी रेट वाकई बहुत तीव्रता से बढ़ रहा है और अगर रिकवरी रेट इसी तरह से बढ़ता रहा तो जल्द ही राज्य कोरोना मुक्त हो जाएगा। आंकड़ों के बारे में जानकर आपके भी दिल को सुकून पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में 62 लोग कोरोना पॉजिटिव..2900 के पार पहुंचा आंकड़ा
आंकड़ों की बात करें तो कुल 2947 लोगों में से 2317 लोगों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है और पूर्णतः स्वस्थ हो गए हैं। कल यानी कि बीते बुधवार को 120 लोग स्वस्थ हुए हैं। वहीं आज की बात करें तो आज 86 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर वापस लौटे हैं। स्वस्थ हुए मरीज सकुशल घर वापसी कर चुके हैं जिसके बाद स्वास्थ विभाग ने राहत की सांस ली है। आज के आंकड़ों की बात करें तो आज अल्मोड़ा से 5 मरीज, बागेश्वर से 1, देहरादून से 4, हरिद्वार और नैनीताल से 5-5, पौड़ी गढ़वाल से 2, पिथौरागढ़ से 8, उत्तरकाशी से 13 और यूएसनगर से 43 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और वापस लौटे हैं। यूएसनगर नगर में सबसे अधिक मरीजों ने रिकवर किया है जिसके बाद जिला प्रशासन को थोड़ा सुकून मिला है। अबतक कुल 2317 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और अब 562 एक्टिव केस बचे हुए हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: नगरपालिका में महिला कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, सील हुआ दफ्तर..मचा हड़कंप
चलिए अब जानते हैं हर जिले में कितने लोगों ने इस वायरस को ध्वस्त किया है और स्वस्थ हुए हैं।
उत्तराखंड में कुल 2317 लोग स्वस्थ
अल्मोड़ा में 181 मरीज स्वस्थ हुए
बागेश्वर में 83 मरीज स्वस्थ हुए
चमोली में 74 मरीज स्वस्थ हुए
चंपावत में 57 मरीज स्वस्थ हुए
देहरादून में 712 मरीज स्वस्थ हुए
हरिद्वार में 315 मरीज स्वस्थ हुए
नैनीताल में 496 मरीज स्वस्थ हुए
पौड़ी गढ़वाल में 142 मरीज स्वस्थ हुए
पिथौरागढ़ में 65 मरीज स्वस्थ हुए
रुद्रप्रयाग में 66मरीज स्वस्थ हुए
टिहरी गढ़वाल में 420 मरीज स्वस्थ हुए
यूएसनगर में 261 मरीज स्वस्थ हुए
उत्तरकाशी में 75 मरीज स्वस्थ हुए

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top