उत्तराखंड: यहां एक के बाद एक 33 लोग कोरोना पॉजिटिव, दो इलाके पूरी तरह सील (Coronavirus nainital two place seal)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Coronavirus nainital two place seal

उत्तराखंड: यहां एक के बाद एक 33 लोग कोरोना पॉजिटिव, दो इलाके पूरी तरह सील

बनभूलपुरा के दो इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जिनमें इंदिरा नगर और उजाला नगर शामिल हैं। इन दोनों इलाकों में 33 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए...आगे पढ़िए पूरी खबर

एक के बाद एक कई कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद नैनीताल जिले के दो इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिए गए। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में दो इलाकों को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है। जो इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं उनमें इंदिरा नगर और उजाला नगर शामिल हैं। पिछले कुछ दिनों के भीतर इंदिरा नगर में कोरोना संक्रमण के 21 केस मिले। इसी तरह उजाला नगर में 12 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने इन दोनों इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। गुरुवार देर रात डीएम सविन बंसल ने इस संबंध में आदेश जारी किया। डीएम ने कहा कि इंदिरा नगर छोटी रोड और उजाला नगर इलाके में कोरोना संक्रमण के कई केस मिले हैं। ऐसे में इन दोनों क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण ज्यादा न फैले, इसके लिए दोनों इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में देश के इन 31 शहरों से आने वाले ध्यान दें..इस नियम का पालन करना होगा
अब सवाल ये है कि कंटेनमेंट जोन में क्या होता है। ये भी जान लीजिए... कंटेनमेंट जोन में लोगों और वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। डीएम और एसएसपी नैनीताल ने इंदिरा नगर और उजाला नगर में बेरिकेडिंग लगाने के निर्देश दिए। इन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मिले लोगों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग को पुलिस बल उपलब्ध कराने को कहा गया है। दोनों इलाकों में ट्रैफिक और बाहरी लोगों की एंट्री पर पूरी तरह रोक रहेगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम दोनों क्षेत्रों में लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी। प्रशासन पूर्ति विभाग की मदद से जरूरी सामान की डोर टू डोर आपूर्ति कराएगा। आगे भी जानिए इस बारे में कुछ खास बातें।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 92 इलाकों को अनलॉक-2 में भी राहत नहीं, यहां रहेगा कंप्लीट लॉकडाउन
कंटेनमेंट जोन व्यवस्था कैसे लागू होगी ये भी जान लें। इंदिरा नगर क्षेत्र में एलोपैथिक अस्पताल की तरफ जाने वाली रोड से मालिक का बगीचा जाने वाली रोड के बीच स्थित दोनों भाग, गलियां और सड़क से लगी गली के पांच घर कंटेनमेंट जोन में आएंगे। उजाला नगर में शनि बाजार की तरफ जाने वाली रोड के मुहाने पर डेयरी सुलेमान, पश्चिम में बरेली रोड की तरफ जाने वाली सड़क के तिराहे पर रवि गुप्ता की दुकान, मस्जिद तक जाने वाली सड़क और उसके उत्तर दिशा में स्थित सभी गलियों के पांच भवन कंटेनमेंट जोन की सीमा में रहेंगे। नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार को जिले में 17 कोरोना पॉजिटिव केस मिले। यहां अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 513 मामले सामने आए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top