कांवड़ यात्रा: उत्तराखंड-यूपी बॉर्डर सील, सैकड़ों वाहनों को वापस लौटाया गया..पुलिस चौकस (Kanwar Yatra Uttarakhand UP Border Seal)
Connect with us
Image: Kanwar Yatra Uttarakhand UP Border Seal

कांवड़ यात्रा: उत्तराखंड-यूपी बॉर्डर सील, सैकड़ों वाहनों को वापस लौटाया गया..पुलिस चौकस

पुलिस (Uttarakhand Police) ने उत्तराखंड यूपी बॉर्डर को सील किया गया है। आपको बता दें कि कांवड़ यात्रा को इस बार स्थगित किया गया है।

कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से इस साल आध्यात्मिक कावड़ यात्रा को स्थगित किया गया है। रविवार को यानी गुरु पूर्णिमा के दिन भी उत्तराखंड और यूपी की सीमाओं पर उत्तराखंड पुलिस ने सख्ती से रिहर्सल किया। एक न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान हरिद्वार आने वाले हजारों लोगों को राज्य में प्रवेश नहीं करने दिया गया। खबर है कि गुरु पूर्णिमा के मौके पर हरिद्वार और ऋषिकेश में अपने गुरुजनों का आशीर्वाद लेने आए हजारों वाहनों को बॉर्डर से ही वापस लौटा दिया गया। आपको बता दें कि रविवार को यानी गुरु पूर्णिमा के मौके पर सुबह से ही हरिद्वार और ऋषिकेश जैसी जगहों पर स्थित आश्रम में जाने के लिए भारी भीड़ उमड़ने लगी थी। हर साल गुरु पूर्णिमा के मौके पर अलग-अलग राज्यों से श्रद्धालुओं का हरिद्वार आना होता है। यह लोग गंगा स्नान करने के बाद अलग-अलग आश्रमों में पहुंचकर अपने गुरुजनों के आशीर्वाद लेते हैं। इस बार लॉकडाउन के चलते पुलिस ने सुबह से ही सख्ती कर दी थी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सांसद अनिल बलूनी को मिलेगा प्रियंका गांधी का बंगला
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड बॉर्डर आज से ही पीएसी के हवाले किए गए हैं। खबर है कि मंडावर, नारसन, पुरकाजी और बालावाली बॉर्डर सील किया गया है। इन रास्तों पर पुलिस की तैनाती की गई है और साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है। सभी को सख्त हिदायत दी गई है कि किसी भी सूरत में कांवड़िए उत्तराखंड में प्रवेश न करने पाएं। कांवड़ियों की एंट्री पर रोक लगाने के लिए हर की पैड़ी में पुलिस ने कमर कस दी है। हर की पैड़ी के सभी संपर्क मार्गों पर बैरिकेडिंग की गई है और चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। हालांकि यह भी आपको बता दें कि अस्थि विसर्जन करने आ रहे यात्रियों को रोका नहीं जाएगा।हर की पैड़ी पहुंचकर कांवड़ियों द्वारा कांवड़ उठाई जाती है लेकिन इस बार कांवड़ बाजार भी नहीं सजा। पुलिस प्रशासन द्वारा इस बात को लेकर बड़ी रणनीति तैयार की जा रही है।

यह भी पढ़ें - पहाड़ के टीकाराम पंवार..शेफ की नौकरी छूटी, घर में बनाया लिंगुड़े का अचार..अच्छी डिमांड
कई टीमें तैयार की गई है जो पैंफ्लेट लेकर उत्तर प्रदेश, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा राज्यों में भेजे गए हैं। पंफ्लेट पर कावड़ियों का प्रवेश प्रतिबंध के बारे में बातें लिखी गई है। इसके अलावा उत्तराखंड पुलिस द्वारा सीमावर्ती गांव से भी सहयोग मांगा जा रहा है।

श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय हरिद्वार के आदेश के अनुपालन में देश में चल रहे कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत आज...

Posted by Haridwar Police on Friday, July 3, 2020

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top