उत्तराखंड चमोलीYogi Adityanath government to build a guest house in Badrinath

बदरीनाथ में श्रद्धालुओं लिए योगी सरकार का ऐलान..11 करोड़ की लागत से बनेगा गेस्ट हाउस

बदरीनाथ धाम (Badrinath Yogi Adityanath Guest House) में 11 करोड़ 50 लाख की लागत से बनने वाले गेस्ट हाउस में हर तरह की आधुनिक सुविधा मुहैया कराई जाएगी..आगे जानिए प्रोजेक्ट से जुड़ी हर डिटेल

Badrinath Yogi Adityanath Guest House: Yogi Adityanath government to build a guest house in Badrinath
Image: Yogi Adityanath government to build a guest house in Badrinath (Source: Social Media)

चमोली: श्रद्धालुओं की बदरीनाथ यात्रा को सुखद बनाने के लिए यूपी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। बदरीनाथ धाम में यूपी सरकार थ्री स्टोरी गेस्ट हाउस बनाएगी। 11 करोड़ की लागत से बनने वाला ये गेस्ट हाउस थ्री स्टोरी भवन होगा। जिसमें 40 बेड की व्यवस्था होगी। बदरीनाथ में गेस्ट हाउस निर्माण की मंजूरी देकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने राज्य के श्रद्धालुओं को बड़ी सौगात दी है। गेस्ट हाउस का निर्माण कार्य यूपी टूरिज्म डिपार्टमेंट कराएगा। बदरीनाथ में उत्तराखंड सरकार के हेलीपैड के पास गेस्ट हाउस का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए जगह का चुनाव कर लिया गया है। गेस्ट हाउस बनने के बाद यूपी से उत्तराखंड चारधाम की यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी सुविधा मिलेगी। श्रद्धालुओं को बदरीनाथ धाम में ठहरने के लिए होटलों-धर्मशालाओं पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। वो राज्य के अतिथि गृह में सामान्य दरों पर ठहरने संबंधी सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सांसद अनिल बलूनी को मिलेगा प्रियंका गांधी का बंगला
गेस्ट हाउस बनने के बाद श्रद्धालुओं के लिए बदरीनाथ यात्रा सुविधाजनक बनेगी, उत्तराखंड में भी पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बदरीनाथ धाम में यूपी का गेस्ट हाउस बनाने की घोषणा की थी। अब इस घोषणा को धरातल पर उतारने का काम शुरू हो गया है। बदरीनाथ धाम में उत्तर प्रदेश का अतिथि गृह बनेगा। 11 करोड़ 50 लाख की लागत से बनने वाला गेस्ट हाउस आधुनिक सुविधा से युक्त होगा। यहां पार्किंग समेत हर तरह की सुविधा मुहैया कराई जाएंगी। उत्तर प्रदेश के जो श्रद्धालु बदरीनाथ धाम की यात्रा पर आएंगे, उन्हें गेस्ट हाउस में सामान्य दर पर ठहरने की सुविधा दी जाएगी। शनिवार को यूपी टूरिज्म के अधिकारियों ने गेस्ट हाउस की भूमि का निरीक्षण किया। इस मौके पर जोशीमठ तहसील के अधिकारी भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के टीकाराम पंवार..शेफ की नौकरी छूटी, घर में बनाया लिंगुड़े का अचार..अच्छी डिमांड
यूपी टूरिज्म के अधिकारियों ने बदरीनाथ में गेस्ट हाउस के लिए हेलीपैड के पास जमीन देखी है। गेस्ट हाउस का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

सब्सक्राइब करें: