उत्तराखंड: शादी में शामिल 100 लोगों पर कोरोना संक्रमण का खतरा..दूल्हे का भाई कोरोना पॉजिटिव (People involved in Uttarakhand wedding risk of corona infection)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: People involved in Uttarakhand wedding risk of corona infection

उत्तराखंड: शादी में शामिल 100 लोगों पर कोरोना संक्रमण का खतरा..दूल्हे का भाई कोरोना पॉजिटिव

100 से अधिक लोगों के ऊपर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि दूल्हे का भाई जो कि दिल्ली से सगाई में शामिल होने आया था, कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

राज्य में कोरोना के 3373 मामले सामने से गए हैं। वहीं 2706 मरीज इससे स्वस्थ हो चुके हैं मगर कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है। यह समय है जब हम लापरवाही बिल्कुल न करें मगर ऐसा लग रहा है कि लोगों के मन से इसका खौफ समाप्त हो चुका है। लोगों की लापरवाही के कारण एक बार फिर कोरोना बढ़ता नजर आ रहा है। यूएसनगर में भी वैश्विक महामारी का बॉम्ब फूटता नजर आ रहा है। यह तो हम जानते ही हैं कि अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही कई चीजों में छूट मिलना शुरू हो गई है। विवाह समारोह में भी अब छूट मिल रही है। जिसके बाद लोग विवाह समारोह में बड़ी संख्या में शामिल हो रहे हैं। भीड़-भाड़ वाली जगह में संक्रमण का रिस्क भी काफी अधिक बढ़ जाता है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में 68 लोग कोरोना पॉजिटिव..3373 पहुंचा आंकड़ा
हाल ही में यूएसनगर के काशीपुर में पिछले कुछ दिनों पहले शादी और इंगेजमेंट के कार्यक्रम में शामिल 100 से अधिक लोगों के ऊपर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। दूल्हे के भाई जो कि दिल्ली से अपने भाई की सगाई में आया था, कोरोना पॉजिटिव निकला जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में खतरे की घंटी बज चुकी है क्योंकि शादी के दौरान 100 से अधिक लोग वहां मौजूद थे। यह खबर सुनकर स्वास्थ्य प्रशासन में हड़कंप मच गया जिसके बाद वह तुरंत हरकत में आया और बीते बुधवार को काशीपुर से 150 से अधिक लोगों के टेस्ट जांच के लिए भेजे गए जिसमें से 40 से अधिक वो लोग हैं जो विवाह समारोह में सम्मिलित हुए थे। बता दें कि बीते 29 जून को काशीपुर के एक युवक का शादी और इंगेजमेंट कार्यक्रम हुआ जिसमें उसका भाई भी शामिल हुए। दूल्हे का भाई दिल्ली रहता है और वह रेड जोन से काशीपुर सगाई में सम्मिलित होने आया।

यह भी पढ़ें - गुड न्यूज: देहरादून से बेंगलूरू और हैदराबाद के लिए शुरू होगी हवाई सेवा, देखिए नया शेड्यूल
उसके बाद उसकी तबियत अचानक ही खराब हो गई। कोरोना के लक्षण मिलने पर जब युवक ने टेस्ट कराया तो वह पॉजिटिव निकला जिसके बाद उसके परिवार में भी हड़कंप मचा हुआ है। चिंता की बात यह है कि जिस समारोह में युवक शामिल हुआ था उसमें 100 से भी अधिक लोग मौजूद थे। अब उन सबके ऊपर और उनके कॉन्टेक्ट में आए सभी लोगों के ऊपर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। स्वास्थ्य विभाग तुरंत हरकत में आया और बुधवार को काशीपुर से 150 से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए जिसमें से 40 से अधिक विवाह समारोह में शामिल हुए मेहमानों के ही थे। वहीं जिस होटल में कार्यक्रम हुआ उस होटल के प्रबंधन ने थाने में तहरीर देकर कहा है कि होटल में ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं हुआ। मामले की जांच हुई तो पाया गया कि इंगेजमेंट का कार्यक्रम एसडीएम से परमिशन लेने के बाद ही आयोजित किया गया था जिसमें लिस्ट में सुनिश्चित किए गए लोगों की उपस्थिति मिली थी। काशीपुर के एसएसपी राजेश भट्ट का कहना है कि पुलिस सभी के कॉन्टेक्ट ट्रेस कर रही है और ट्रेवल हिस्ट्री जांच कर होम क्वारंटाइन कर रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top