उत्तराखंड: खुदाई के दौरान जमीन से निकलने लगी आग की लपटें..देखिए वीडियो (Fire in Udham Singh Nagar Gas Pipeline)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Fire in Udham Singh Nagar Gas Pipeline

उत्तराखंड: खुदाई के दौरान जमीन से निकलने लगी आग की लपटें..देखिए वीडियो

उधमसिंह नगर के रुद्रपुर शहर में पुलिया निर्माण के लिए खुदाई कर रही जेसीबी से जमीन के नीचे बिछी हुई गैस की पाइपलाइन फट गई और उसमें आग लग गई। देखिए वीडियो

उधमसिंह नगर के रुद्रपुर शहर में बड़ा हादसे की खबर आ रही है। हादसा बेहद दिल दहला देने वाला था। रुद्रपुर शहर की हरि मंदिर गली में पुलिया निर्माण के लिए खुदाई कर रही जेसीबी से जमीन के नीचे बिछी हुई गैस की पाइपलाइन फट गई और उसमें आग लग गई। अचानक ही पाइपलाइन में लगी आग के बाद वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में घटना की जानकारी अग्निशमन विभाग को दी गई मगर पास मौजूद जेसीबी चालक ने अपनी सूझबूझ का प्रदर्शन करते हुए भीषण आग पर मिट्टी डाली तब जाकर कहीं आग पर काबू पाया गया। घटना के दौरान वहां दुकानदारों का हड़कंप मचा रहा। चलिए अब आपको बताते हैं कि आखिर पाइपलाइन में लगी कैसे। दरअसल रुद्रपुर के मुख्य बाजार में पुलिया के लिए खुदाई का कार्य चल रहा था। जेसीबी से खुदाई के दौरान ही मशीन से जमीन के नीचे बिछी गैस पाइपलाइन फट गई और देखते ही देखते उसमें आग लग गई। अचानक ही जमीन से निकलीं आग की लपटें देख वहां उपस्थित दुकानदारों के बीच कोहराम मच गया। मुख्य बाजार में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। आगे आप भी देखिए वीडियो

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बीच सड़क पर हाथी ने रोकी एंबुलेंस, मौके पर ही हुई महिला की डिलिवरी
वहीं घटना की सूचना स्थानीय दुकानदारों द्वारा अग्निशमन केंद्र में भी दी गई मगर आधा घंटे से अधिक समय के बाद भी फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर नहीं पहुंच पाई। आग लगातार फैलती जा रही थी और लोगों के बीच टेंशन बढ़ती जा रही थी। जिसके बाद वहां मौजूद जेसीबी कर्मी ने अपनी सूझबुझ का प्रदर्शन किया और उसने भीषण आग के ऊपर रेता डालकर कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई। आग बुझने के बाद मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं मौके पर पहुंचे अग्निशमन यांत्रिक वंश बहादुर यादव ने बताया कि जैसे ही उनको आग लगने की सूचना मिली, वह तुरंत ही घटनास्थल के लिए रवाना हो गए थे, मगर बाजार में काफी अधिक जाम होने के कारण वह फायर की गाड़ी को घटनास्थल पर समय से नहीं पहुंचा पाए। मगर जेसीबी कर्मी की सूझबूझ के चलते आग पर काबू पा लिया गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पुलिस के दो जांबाजों को मिलेगा जीवन रक्षा पदक, राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित
फिलहाल मामले की गहराई से जांच की जा रही है और गैस पाइप लाइन बिछाने वाले अधिकारियों से संपर्क साधा जा रहा है ताकि वह गैस पाइप लाइन को ठीक कर सकें।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top