गढ़वाल में कोरोना का कहर..गांव और बाजार सील, 25 जुलाई तक घरों में ही रहेंगे लोग (Nauli Boong village seal in Pauri 4 people Corona positive)
Connect with us
Image: Nauli Boong village seal in Pauri 4 people Corona positive

गढ़वाल में कोरोना का कहर..गांव और बाजार सील, 25 जुलाई तक घरों में ही रहेंगे लोग

नौली बूंग गांव में 450 लोगों की आबादी है, जिन्हें 12 जुलाई से 25 जुलाई तक घर में रहने के आदेश जारी किए गए हैं।

पौड़ी गढ़वाल के नौली बूंग गांव की पूरी आबादी 25 जुलाई तक होम क्वारेंटीन रहेगी। लोगों के घर से बाहर निकलने पर रोक लगी है। प्रशासन के अगले आदेश तक लोग घरों में ही रहेंगे। गांव में 450 लोगों की आबादी है, जिन्हें 12 जुलाई से 25 जुलाई तक घर में रहने के आदेश जारी किए गए हैं। ऐसा करने की जरूरत क्यों पड़ी, ये भी बताते हैं। कल्जीखाल विकासखंड के इस गांव में लगातार 4 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। कोरोना संक्रमित मिले लोगों को श्रीकोट के कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट किया गया है। जहां उनका इलाज जारी है। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने पूरे गांव की आबादी को होम क्वारेंटीन रहने के निर्देश दिए हैं। नौली बूंग गांव और जाखखाली बाजार को सील किया जा रहा है। आगे भी पढ़िए इस बारे में खास बातें

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 22 साल की नवविवाहिता ने की खुदकुशी, शादी को हुए थे सिर्फ 10 महीने
ग्राम पंचायत नौली बूंग गांव में कोरोना संक्रमित मिले लोग कुछ दिन पहले ही दिल्ली से गांव लौटे थे। इन चारों को गांव के ही एक स्कूल में फेसेलिटी क्वारेंटीन किया गया था। संस्थागत क्वारेंटीन की अवधि खत्म होने से पहले ही इन सभी को घर भेज दिया गया था। तब से ये लोग अपने घरों में क्वारेंटीन थे। हाल में ये सभी लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों में से एक व्यक्ति 1 जुलाई को गाजियाबाद से पत्नी और बेटी के साथ गांव लौटा था। वहीं दिल्ली के नजफगढ़ में रहने वाला एक युवक 4 जुलाई को अपने माता-पिता और भाई संग गांव आया था। इन्हें गांव के ही एक स्कूल में क्वारेंटीन किया गया था, लेकिन फेसेलिटी क्वारेंटीन में सिर्फ एक दिन रहने के बाद ही ये लोग वापस अपने घरों को चले गए थे। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: महिला की मौत से सनसनी, पति पर ही बेरहमी से हत्या का आरोप
9 जुलाई को इन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, शनिवार को 4 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जिससे पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। एसडीएम एसएस राणा ने बताया कि गाजियाबाद से लौटे परिवार ने केंद्र में सांप निकलने की शिकायत की थी। जिसके बाद इन्हें होम क्वारेंटीन कर दिया गया था। इसी तरह दिल्ली से लौटे युवक की दादी बीमार थी। इसलिए उसे भी होम क्वारेंटीन किया गया था। अब ये लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी संक्रमितों को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में एडमिट कराया गया है। संक्रमित मिले लोगों के 6 करीबियों को बेस हॉस्पिटल श्रीनगर में आइसोलेट किया गया है। पूरे गांव की 450 की आबादी को 12 से 25 जुलाई तक होम क्वारेंटीन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। गांव के हर शख्स की स्क्रीनिंग की जाएगी। गांव को सैनेटाइज भी किया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top