उत्तराखंड: पिता सीमा पर तैनात, बेटा बना बोर्ड परीक्षा का टॉपर (CBSE Board Uttarakhand Topper Deepam Seth)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: CBSE Board Uttarakhand Topper Deepam Seth

उत्तराखंड: पिता सीमा पर तैनात, बेटा बना बोर्ड परीक्षा का टॉपर

आईपीएस अधिकारी दीपम सेठ जो फिलहाल चीन सीमा से जुड़े मोर्चों पर ITBG में IG पद संभाल रहे हैं, उनके बेटे ने राज्य में 12 वीं की सीबीएसई परीक्षा में दूसरा स्थान अर्जित करके अपने पिता का नाम और राज्य का नाम गर्व से ऊंचा किया है।

बीते मंगलवार को दोपहर तकरीबन 12 बजे सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट घोषित हुआ जिसमें उत्तराखंड के बच्चों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वे किसी से कम नहीं हैं। इस बार का रिजल्ट बहुत ही बेहतरीन आया है और वाकई राज्य के बच्चों ने अपनी कड़ी मेहनत से शानदार अंक प्राप्त किए हैं। टॉपर्स की बात करें तो सीबीएसई बोर्ड के 12वीं के परीक्षा रिजल्ट में देहरादून के आर्यन मिहिर सेठ ने राज्य के टॉपर्स की टॉप 10 लिस्ट में दूसरा स्थान अर्जित किया है और राज्य का नाम ऊंचा किया है। आपको बता दें कि आर्यन मिहिर सेठ, उत्तराखंड के आईपीएस अधिकारी दीपम सेठ के बेटे हैं। जी हां, जाबांज आईपीएस अधिकारी दीपम सेठ जो फिलहाल चीन सीमा से जुड़े मोर्चों पर ITBG में IG पद संभाल रहे हैं, उनके बेटे ने राज्य में 12 वीं की सीबीएसई परीक्षा में दूसरा स्थान अर्जित करके अपने पिता का नाम और राज्य का नाम भी गर्व से ऊंचा किया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल..IAS-PCS अफसरों के तबादले, देखिए पूरी लिस्ट
बता दें कि आईपीएस अधिकारी दीपम सेठ इन दिनों चीन सीमा पर लेह लद्दाख बॉर्डर पर ITBP के IG पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव के बीच वह सीमा पर अहम भूमिका निभा रहे हैं। इंडो-चायना बॉर्डर पर फिलहाल काफी तनाव बढ़ रखा है जिसको देखते हुए बीते मंगलवार को सैन्य वार्ता भी हुई थी जिसमें आईपीएस दीपम सेठ ने भी जरूरी भूमिका निभाई थी और वार्ता का जरूरी हिस्सा बने थे। इसी बीच बीते मंगलवार को जब रिजल्ट घोषित हुआ तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब उनको यह खुशखबरी मिली कि उनके बेटे आर्यन मेहर सेठ ने सीबीएसई बोर्ड के 12वीं परीक्षा में पूरे उत्तराखंड में दूसरा स्थान अर्जित किया है और वह टॉपर्स की टॉप टेन लिस्ट में शुमार हो चुके हैं। यह जानकर उनको बेहद खुशी मिली। अगर आपको आर्यन महर के बोर्ड के अंकों के बारे में बताएं तो उन्होंने 99.5 प्रतिशत अंकों के साथ अपने माता-पिता और अपने स्कूल के नाम के साथ राज्य का नाम भी रोशन किया है।

यह भी पढ़ें - केदारनाथ-त्रियुगीनारायण ट्रैकिंग पर गए 4 दोस्त लापता, तलाश में जुटी SDRF
उन्होंने अंग्रेजी में 100 में से 100, फिजिक्स में 100 में से 99, केमिस्ट्री में 100 में से 99, गणित में 100 में से 99 और फिजिकल एजुकेशन में 100 में से 100 नंबर हासिल किए हैं। उनके पिता इस बात से बेहद खुश हैं। भले ही इस जश्न की घड़ी में वह अपने परिवार के साथ समय नहीं व्यतीत कर पा रहे हैं मगर अपने बेटे की इस उपलब्धि के बाद वह भी फूले नहीं समा रहे हैं। अपने होनहार बेटे के परीक्षा परिणाम पर खुशी जताते हुए कहा है कि उनके बेटे ने राज्य का नाम रोशन करने के साथ-साथ हमारे पूरे परिवार का नाम रोशन किया है। बीते मंगलवार की दोपहर 12 बजे सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट घोषित हुआ जिसमें देहरादून की देवज्योति चक्रबर्ती, ऋषिकेश के सागर गर्ग प्रथम आए हैं। वहीं दूसरे स्थान पर आईपीएस के अधिकारी आर्यमन मिहिर सेठ समेत 4 विद्यार्थियों ने बाजी मार ली है और राज्य का नाम रौशन किया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top