उत्तराखंड रुद्रप्रयागNo active cases of coronavirus in Rudraprayag and Bageshwar

उत्तराखंड के दो जिलों ने दी कोरोना को मात, सभी कोरोना वॉरियर्स को बहुत बधाई

उत्तराखंड के दो जिलों में अब कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं बचा। वहीं दो जिले ऐसे हैं जहां कोरोना एक्टिव केस की संख्या दस से कम है, इसी तरह छह जिलों में कोरोना के 30 से कम एक्टिव केस बचे हैं...

Coronavirus Rudraprayag: No active cases of coronavirus in Rudraprayag and Bageshwar
Image: No active cases of coronavirus in Rudraprayag and Bageshwar (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड कोरोना से लगातार लड़ रहा है। प्रदेश के 13 जिलों में से कई जिले ऐसे हैं जहां अब भी कोरोना के एक्टिव केस सैकड़ों में है, लेकिन इन सबके बीच कुछ पहाड़ी जिले ऐसे भी हैं। जहां अब कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं बचा। वहीं दो जिलों में कोरोना के एक्टिव केस 10 से कम हैं। छह जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 30 से कम है। जैसे ही सभी संक्रमित मरीज ठीक हो जाएंगे, वैसे ही ये जिले भी कोरोना से पूरी तरह मुक्ति पा लेंगे। चलिए अब उन जिलों के बारे में जान लेते हैं, जो कोरोना पर काबू पाने में काफी हद तक सफल रहे हैं। ये जिले हैं रुद्रप्रयाग और बागेश्वर। यहां अब कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है। रुद्रप्रयाग जिले में कोरोना के 67 मामले सामने आए थे। जिनमें से 66 मरीज कुछ ही दिन में ठीक होकर घर लौट गए। रुद्रप्रयाग जिले में अब तक कोरोना से मौत का एक मामला सामने आया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - कोरोनावायरस: उत्तराखंड में अब तक 52 लोगों की मौत..आप भी सावधान रहें
इसी तरह बागेश्वर जिला भी कोरोना को हराने में सफल रहा है। बागेश्वर में कोरोना संक्रमण के 95 पॉजिटिव केस मिले थे। 94 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली। यहां भी कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है। बाकी सभी मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। अब यहां कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है। कोशिश तो यही होनी चाहिए कि अब ये स्थिति यूं ही बनी रहे। कोरोना संक्रमण ना फैले, नए केस ना मिलें। इन दो जिलों के अलावा प्रदेश के दो जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना के एक्टिव केसेज की संख्या 10 से कम है। ये जिले हैं अल्मोड़ा और चमोली। अल्मोड़ा में अब तक कोरोना के 212 केस मिल चुके हैं। 200 मरीज ठीक हो गए हैं। अब अल्मोड़ा में 9 एक्टिव केस हैं। इसी तरह चमोली में कोरोना संक्रमण के 82 केस मिले थे। 77 मरीज कोरोना को हराने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 6 आशा वर्कर कोरोना पॉजिटिव, घर-घर जाकर कर रही थीं सर्वे..मचा हड़कंप
अब चमोली में सिर्फ 5 एक्टिव केस हैं। चंपावत भी कोरोना से जंग जीत रहा है। यहां 74 केस सामने आए थे, अब जिले में 15 एक्टिव केस बचे हैं।
पिथौरागढ़ जिले में कोरोना संक्रमण के 80 केस मिले थे। अब यहां सिर्फ 15 एक्टिव केस हैं।
टिहरी गढ़वाल में 450 मामले सामने आए थे। अब यहां एक्टिव केस की संख्या 23 है।
इसी तरह उत्तरकाशी भी कोरोना को हराने में सफल हो रहा है। यहां अब तक कोरोना के 110 पॉजिटिव केस सामने आए, जिनमें से 88 मरीज ठीक हो गए हैं, अब जिले में कोरोना के 21 एक्टिव केस बचे हैं।
कुल मिलाकर उत्तराखंड में पूरी लगन और मेहनत से काम कर रहे कोरोना वॉरियर्स को बहुत शुभकामनाएं