उत्तराखंड पिथौरागढ़Coronavirus pithoragarh ganai gangoli village seal

उत्तराखंड: पहाड़ में फिर बढ़ने लगा कोरोना का खौफ, यहां सील हो गया पूरा गांव

पिथौरागढ़ के गणाईगंगोली के अनोली गांव एक युवक जो कि क्वारंटाइन सेंटर में कार्यरत था। वो कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिसके बाद प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर दिया है।

Pithoragarh Coronavirus: Coronavirus pithoragarh ganai gangoli village seal
Image: Coronavirus pithoragarh ganai gangoli village seal (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: कोरोना एक बार फिर से राज्य में लोगों की मुसीबतें बढ़ा रहा है। लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस और मृत्यु के आंकड़ों ने सरकार और प्रशासन को चिंता में डाल रखा है। आंकड़ें चिंतित कर देने वाले हैं। 4849 कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों के साथ राज्य में कोरोना तीव्रता से बढ़ रहा है। कुल पॉजिटिव मरीजों में से 3297 मरीज पूर्णतः स्वस्थ हो चुके हैं। अब राज्य में 1459 एक्टिव केस बचे हैं। मृत्यु दर की बात करें तो अबतक कुल 55 मौतें राज्य में कोरोना के कारण हो चुकी है। वहीं लगातार इसका रिस्क बढ़ रहा है। शहरों में तो यह बढ़ ही रहा है ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। वो लोग भी रिस्क पर हैं जो कोरोना के दौरान क्वारंटाइन सेंटर में कार्यरत हैं और संक्रमितों से सीधा संपर्क में आ रहे हैं। पिथौरागढ़ में भी एक युवक जो कि क्वारंटाइन सेंटर में कार्यरत था, कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिसके बाद प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर दिया है।

ये भी पढ़ें:


यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: उमेश कुमार को डॉ. अजय ढौंडियाल की खुली चुनौती..सामने आओ
पिथौरागढ़ में भी बीते सोमवार को एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद वहां हंगामा खड़ा हो गया। संक्रमित युवक गंगोलीहाट के क्वारंटाइन सेंटर में कार्यरत था। यह माना जा रहा है कि युवक को कार्य के दौरान ही यह संक्रमण लगा है। इंफेक्शन के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर दिया है। युवक की रिपोर्ट बीते सोमवार को पॉजिटिव आई थी। वहीं राजस्व विभाग की टीम ने पूरे गांव को सील कर दिया है। अब गांव से बाहर जाने की किसी को भी अनुमति नहीं है। वहीं युवक के कॉन्टैक्ट में आए 60 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं। चलिए आपको संक्षिप्त से घटना की जानकारी देते हैं। घटना पिथौरागढ़ जिले के गणाईगंगोली के अनोली गांव में बीते सोमवार को हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें:


यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में आज कोरोना ने लगाई डबल सेंचुरी, 4849 पहुंचा आंकड़ा
युवक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। युवक क्वारंटाइन सेंटर में कार्यरत था और स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि युवक को कोरोना संक्रमण वहीं से हुआ है। खबर मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम गणाईगंगोली के अनोली गांव पहुंची जहां पूरे गांव को सील कर दिया गया। गांव से किसी भी व्यक्ति को बाहर जाने की अनुमति नहीं है। वहीं संक्रमित युवक के संपर्क में आने वाले 60 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं। नगर पालिका परिषद ने सोमवार को पूरे गांव को सैनिटाइज किया। पिथौरागढ़ जिले में अबतक 80 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं जिनमें से 65 पूर्णतः सवस्थ हो चुके हैं। बचे 15 भी धीरे-धीरे रिकवर कर रहे हैं। जिले में कोरोना के कारण अबतक एक भी मृत्यु दर्ज नहीं की गई है।