उत्तराखंड: कई पुलिसकर्मियों समेत 29 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप (Many policemen in Lalkuan police station area are corona positive)
Connect with us
Image: Many policemen in Lalkuan police station area are corona positive

उत्तराखंड: कई पुलिसकर्मियों समेत 29 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

खबर है कि लालकुआं में तैनात पुलिसकर्मियों और उनके सदस्यों को मिला कर आज दोपहर 29 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस महकमे में कोहराम मचा हुआ है।

उत्तराखंड में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है। वह लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। यह सिलसिला अब कहां जाकर रुकेगा, इसका उत्तर तो किसी के पास नहीं है मगर वर्तमान में जिस तीव्रता से यह लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है उससे यह तो साफ है कि कोरोना इतनी जल्दी पीछा नहीं छोड़ने वाला है। अबतक 4849 लोगों को कोरोना अपनी चपेट में ले चुका है जिससे जिला प्रशासन के साथ राज्य सरकार भी टेंशन में आ रखी है। नैनीताल जिले में भी हालात बद से बदतर हैं। 715 केस के साथ नैनीताल के लालकुआं कोतवाली क्षेत्र में कोरोना बॉम्ब फूट चुका है जिससे वहां हड़कंप मचा हुआ है। एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक उत्तराखंड के नैनीताल जिले के लालकुआं कोतवाली क्षेत्र और उसके आसपास के इलाके में कुल 29 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद वहां हंगामा मच रखा है। बताया जा था है कि लालकुआं में तैनात पुलिसकर्मियों और उनके सदस्यों को मिला कर आज दोपहर 29 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मझेड़ा गांव में लोगों को मिली राहत, पिंजरे में कैद हुआ खूंखार गुलदार
ऐसे में वह सभी लोग रिस्क पर हैं जिनके संपर्क में संक्रमित पुलिस अफसर और उनके परिजन आए होंगे। नैनीताल में कोरोना बॉम्ब फूटने के बाद जिला प्रशासन भी दोगुनी गति से कार्य कर रहा है। पिछले दिनों लालकुआं कोतवाली में एक दारोगा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी जिसके बाद 96 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें से 30 सैंपल आज आए और 1 को छोड़ कर सभी 29 पुलिस कर्मी और उनके परिजनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकलीं जिसके बाद वहां कोहराम मच गया। वहीं बाकी के रिपोर्ट्स आना बाकी है। बता दें कि दारोगा के पॉजिटिव आने के बाद कुल 96 सैंपल में से 23 की रिपोर्ट बीते मंगलवार को आई थी जिसमें सभी नेगेटिव निकले। वहीं आज कुल 30 सैंपल आए जिसमें से 29 पॉजिटिव निकले। बाकी के 43 लोगों की रिपोर्ट्स आनी अभी बाकी हैं। आगे भी पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मीटिंग में अफसर नदारद..आग-बबूला हुए कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक..देखिए वीडियो
वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर पांडे ने बताया कि बुधवार को पॉजिटिव निकले पुलिसकर्मी और उनके परिजनों में से दो सब इंस्पेक्टर और कोतवाली का हेड मोहर्रिर भी शामिल हैं। वहीं उपजिलाधिकारी विवेक राय ने लालकुआं और उसके आसपास के लोगों को आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए हैं। 29 संक्रमित पुलिसकर्मी और उनके परिजनों को क्वारंटाइन में रखने की प्रक्रिया पर तेजी से काम किया जा रहा है। इसी के साथ सभी पुलिसकर्मियों की ट्रेवल हिस्ट्री भी जांची जा रही है। यह घटना बेहद संवेदनशील इसलिए भी है क्योंकि लालकुआं कोतवाली के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिसकर्मी काफी सक्रिय हो गए थे। विगत दिनों कई लोगों के चालान काटे गए और उनपर जुर्माना भी लगाया गया। ऐसे में उनके संपर्क में आने वाले लोगों के ऊपर भी संक्रमण का खतरा बढ़ता नजर आ रहा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top