उत्तराखंड अल्मोड़ाGuldar Captured in cage in Almora

उत्तराखंड: मझेड़ा गांव में लोगों को मिली राहत, पिंजरे में कैद हुआ खूंखार गुलदार

काफी वक्त से गुलदार के आतंक से लोग डरे-सहमे थे आखिरकार गुलदार कैद में आ ही गया। पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Guldar: Guldar Captured in cage in Almora
Image: Guldar Captured in cage in Almora (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड में लगभग हर जिले में गुलदार का खौफ बरकरार है। आए दिन गुलदार के आतंक की खबर सामने आ रही है। इस बीच अल्मोड़ा जिले से एक राहत भरी खबर है। काफी दिनों से आतंक का पर्याय बन चुका गुलदार अब पिंजरे में कैद हो गया है। दरअसल सोमेश्वर तहसील के मनान मझेडा गांव में सुबह बुधवार को ग्रामीणों ने गांव के बीच नाप खेतों में गुलदार देखा। इसके बाद मझेडा गांव में दहशत फ़ैल गयी। आनन फानन में ग्रामीणों ने वन क्षेताधिकारी विशन लाल को सूचना दी। इसके बाद बन विभाग के वन दरोगा भुवन लाल टम्टा दल-बल के साथ अल्मोड़ा से मौके पर पहुंचे। आखिरकार तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गुलदार को ट्रेंकुलाईज किया गया। इस बीच डिप्टी रेंजर चन्द्रशेखर भट्ट ने बताया गुलदार के पिछले पैर कार्य नहीं कर रहे थे। वो किसी वजह से घायल हो गया था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पिता करगिल में शहीद हुए थे, बेटे ने सेना में भर्ती होकर किया मां का सपना पूरा

  • पिंजरे में कैद हुआ गुलदार

    Guldar Captured in cage in Almora
    1/ 2

    आखिरकार घायल गुलदार को रेस्क्यू कर पिंजरे में कैद कर लिया गया है। गुलदार को रेस्क्यू कर अल्मोड़ा जू भेज दिया। वन दरोगा अल्मोड़ा भुवन लाल टम्टा ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर ट्रेंकुलाईज किया।

  • लोगों को मिली राहत

    Guldar Captured in cage in Almora
    2/ 2

    बताया जा रहा है कि गुलदार का आतंक ग्रामीण क्षेत्र में पहले से ही व्याप्त था। गुलदार को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ लग गयी। जब वन विभाग की टीम द्वारा गुलदार को पिंजरे में डालकर अल्मोड़ा रवाना किया गया तो ग्रामीणों ने राहत की सांस।