उत्तराखंड ऋषिकेशCoronavirus figures increased in Rishikesh AIIMS

ऋषिकेश एम्स..24 घंटे, 25 कोरोना पॉजिटिव..2 नर्सिंग ऑफिसर भी संक्रमित

एम्स ऋषिकेश में 24 घंटों में 25 कोरोना सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई, जिसमें एम्स के 2 नर्सिंग ऑफिसर भी शामिल हैं। इसी के साथ एक स्थानीय निवासी महिला की हाल ही में कोरोना के कारण मृत्यु हो गई है।

Rishikesh AIIMS: Coronavirus figures increased in Rishikesh AIIMS
Image: Coronavirus figures increased in Rishikesh AIIMS (Source: Social Media)

ऋषिकेश: उत्तराखंड में कोरोना वायरस बहुत ही तेजी से पांव पसार रहा है। कोरोना लगातार राज्य में बढ़ रहा है और राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन की मुसीबतें बढ़ा रहा है। आंकड़ें अचंभित कर देने वाले हैं। अबतक राज्य में 5300 लोगों को कोरोना अपनी चपेट में ले चुका है और यह सिलसिला जारी है। वहीं 3349 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं और अब राज्य में कुल एक्टिव केस 1856 बचे हैं। कुल 57 मौतें राज्य में हो चुकी हैं। मृत्य दर लगातार बढ़ रहा है और जितनी तेजी से यह बढ़ रहा है, राज्य सरकार की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं। एम्स ऋषिकेश में भी कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। एम्स ऋषिकेश में 24 घंटों में 25 कोरोना सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई, जिसके कारण स्वास्थ्य विभाग के होश उड़े हुए हैं। इन 25 सैंपलों में से 2 एम्स ऋषिकेश के ही नर्सिंग ऑफिसर हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में निवेश करेगा गूगल? सीएम ने सुंदर पिचाई को दिया निमंत्रण
इसी के साथ एम्स ऋषिकेश में एक स्थानीय निवासी महिला की हाल ही में कोरोना के कारण मृत्यु हो गई है जिसके बाद हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि 18 जुलाई से लेकर अभी तक एम्स ऋषिकेश में 4 संक्रमितों की कोरोना के कारण मृत्यु हो गई है। वहीं 24 घंटे में एम्स ऋषिकेश में कुल 25 कोरोना केसों की पुष्टि हुई है।अस्पताल में एक और कोरोना महिला की मृत्यु हो गई है। मृतक महिला की उम्र 47 बताई जा रही है। एम्स के जनसपंर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव महिला हाइपरटेंशन, हाइपरथायोटिज़्म एवं श्वास रोग से ग्रसित थीं।बीते मंगलवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मृतक महिला पिछले 5 वर्षों से हाइपरटेंशन और 15 वर्षों से हाइपरथायोटिज़्म से ग्रसित थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: DM मंगेश को काम में मिली लापरवाही, तुरंत रोका बीडीओ का वेतन रोका
वहीं पिछले 24 घंटों में 25 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसमें 13 स्थानीय लोग शामिल हैं और 2 एम्स संस्थान के नर्सिंग ऑफिसर भी शामिल हैं। कोविड वार्ड में तैनात 26 वर्षीया महिला नर्सिंग ऑफिसर का 21 जुलाई को कोविड टेस्ट लिया गया था जहां वे पॉजिटिव आई हैं। वहीं संस्थान के एक अन्य 26 वर्षीय पीडियाट्रिक्स में नर्सिंग ऑफिसर की आज कोरोना रिपोर्ट आई है जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि वे किसी पॉजिटिव मरीज से प्राइमरी कॉन्टैक्ट में आए थे जिसके बाद उनको भी कोरोना हो गया है। एक ही दिन में 25 कोरोना केस किसी को भी टेंशन में डाल देंगे। एम्स ऋषिकेश फिलहाल संक्रमित मरीजों पर कड़ी नजर रखे हुए है और अपनी ओर से हर संभव सावधानी बरत रहा है।