देहरादून: मां-बाप ने घर से पढ़ाई के लिए भेजा था, स्मैक तस्कर बन गए छात्र (Students accused of smack smuggling arrested in Dehradun)
Connect with us
Image: Students accused of smack smuggling arrested in Dehradun

देहरादून: मां-बाप ने घर से पढ़ाई के लिए भेजा था, स्मैक तस्कर बन गए छात्र

2 छात्रों को देहरादून में स्मैक तस्करी करते हुए पकड़ा गया और पुलिस ने उनके पास से 15 ग्राम स्मैक बरामद की है।

उत्तराखंड का युवा यह आखिर किस विनाशकारी राह की ओर अग्रसर है? युवा लगातार नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं और दोस्तों के साथ मिलकर स्मैक तस्करी कर रहे हैं। यह सिलसिला कब थमेगा पता नहीं। युवाओं के अंदर स्मैक की बढ़ती लत चिंताजनक है और अगर अभी इस सीरियस मामले के ऊपर कंट्रोल नहीं किया गया तो आगे चल कर हालात और खराब हो जाएंगे।हाल ही में हरिद्वार जिले के रुड़की में स्मैक की लत ने एक नाबालिग छात्र को अपने मां के चार लाख के जेवर बेचने के ऊपर मजबूर कर दिया। जी हां, अपने साथियों और दोस्तों के बहकावे में आकर उत्तराखंड के युवा भी नशे की लत में डूब रहे हैं और अपना भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। वहीं कॉलेज के छात्र भी स्मैक तस्करी के गैरकानूनी धंधे के अंदर काफी तेजी से जुड़ रहे हैं। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - कोरोना का खौफ: उत्तरकाशी के नौगांव में 3 दिन का लॉकडाउन, बंद रहेगा बाजार
अपने मां-बाप को धोखा देकर और अपने दोस्तों एवं साथियों के साथ वह स्मैक तस्करी जैसे गैरकानूनी और असामाजिक कार्यों का हिस्सा बन रहे हैं। ऐसा ही कुछ देहरादून में देखने को मिला। जहां पर एक बीबीए के छात्र और पॉलिटेक्निक के 2 छात्रों को पुलिस ने स्मैक तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है।
आरोपियों के पास से तकरीबन 15 ग्राम स्मैक बरामद की गई है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है। आइये आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं।
डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को पुलिस को स्मैक तस्करी की सूचना मिली।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: विधानसभा चुनाव से पहला ‘हरदा’ का मास्टरस्ट्रोक, बागी विधायकों को दिया ये ‘ऑफर’
जिसके बाद बिना देरी प्रेमनगर थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह रौतेला, एसआई अनिरुद्ध कोठियाल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने तुरन्त ही चेकिंग की और राजकीय महिला पॉलीटेक्निक सुद्दोवाला के पास स्मैक तस्करी कर रहे युवकों को रंगे हाथ पकड़ा और गिरफ्तार किया। आरोपी युवकों की पहचान हरिओम पुत्र अरविंद त्यागी निवासी ग्राम मालीरा मुजफ्फरनगर यूपी, सत्यम कुमार पुत्र स्व.महक सिंह निवासी मोहल्ला बधाई खुर्द मुजफ्फरनगर यूपी, तरुण कुमार पुत्र सुनील कुमार निवासी मुजफ्फरनगर यूपी के रूप में हुई है। आरोपी युवकों के पास से 15 ग्राम स्मैक बरामद की गई। हरिओम राजपुर क्षेत्र स्थित एक कॉलेज में बीबीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। जबकि तरुण और सत्यम रुड़की रोड मुजफ्फरनगर स्थित पॉलीटेक्निक के छात्र हैं। तीनों के खिलाफ एनडीपीएस ऐक्ट में मुकदमा दर्ज कर उनको पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top