गढ़वाल में ये हाल है..बदहाल सड़क पर हो रही है धान की रोपाई, मौन क्यों हैं जिम्मेदार लोग? (Pauri Garhwal Transplanting of Grain on the road)
Connect with us
Image: Pauri Garhwal Transplanting of Grain on the road

गढ़वाल में ये हाल है..बदहाल सड़क पर हो रही है धान की रोपाई, मौन क्यों हैं जिम्मेदार लोग?

यमकेश्वर खंड के गांवों के विकास की क्या तस्वीर होगी, बयां करने के लिये ये तस्वीरें काफी हैं। लोग इस बदहाल सड़क पर धान की रोपाई कर रहे हैं।

ये कोई खेत नही बल्कि प्रदेश की राजधानी देहरादून से लगी पौडी गढवाल के यमकेश्वर ब्लॉक मुख्यालय की सडक है। यमकेश्वर खंड के गांवों के विकास की क्या तस्वीर होगी, बयां करने के लिये ये तस्वीरें काफी हैं। लोग इस बदहाल सड़क पर धान की रोपाई कर रहे हैं। जिम्मेदार लोगों को आईना दिखाने के लिए ये तस्वीर बहुत कुछ बोलती है। क्षेत्र पंचायत बूंगा सुदेश भट्ट ने बताया कि यमकेश्वर ब्लॉक की ये सड़क ब्लॉक मुख्यालय को न्याय पंचायत नीलकंठ ‘नौगांव’गैंडखाल’ व किमसार के सैकडों गांवों को जोडने के साथ साथ राजधानी देहरादून व क्षेत्र के मुख्य बाजार ऋषिकेश की दूरी को 26 किमी कम करती है। जिससे समय व ईंधन की बचत होती है। क्षेत्र पंचायत जुलेडी हरदीप कैंतुरा ने बताया आज सड़क की दुर्दशा इस कदर हो गयी कि कोई भी उच्च अधिकारी व जन प्रतिनिधि जान जोखिम मे डालकर इस सडक पर चलने से कतराते हैं। वहीं स्थानीय निवासी व कनिष्ठ प्रमुख यमकेश्वर बिजय पाल सिंह नेगी ने बताया कि हम लोग काफी लंम्बे समय से इस सडक की डामरीकरण की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार की अनदेखी के चलते आज यमकेश्वर ब्लाक की ये सडक पगडंडी बनकर रह गयी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सरकारी नकारापन का दस्तावेज, NIT पर फैसला..इन्द्रेश मैखुरी का ब्लॉग
क्षेत्र की प्रमुख सडक की अनदेखी के चलते आज यमकेश्वर ब्लॉक के क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने झील का रुप ले चुकी सडक पर धान रोपाई करते हुये सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित करने का प्रयास किया। क्षेत्र पंचायत सदस्य कोठार गीता पयाल, क्षेत्र पंचायत सदस्य मराल शशि बाला, क्षेत्र पंचायत सदस्य कांडी यशोदा, क्षेत्र पंचायत सदस्य गंगा भेगपुर विमल नेगी, क्षेत्र पंचायत सदस्य बुकंडी मीनाक्षी देवी ,सामाजिक कार्य कर्ता उपेंद्र पयाल, पंकज राणा ,होशियार सिंह ,अश्वनी शर्मा, विमल धमांदा समेत क्षेत्र के सैकडों नागरिकों ने ब्लॉक मुख्यालय पहुंचकर सरकार से इस महत्व पूर्ण सडक के शीघ्र डामरीकरण की मांग की है। समस्त क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों ने बताया यदि सरकार द्वारा इस सडक के जान लेवा गड्ढौं का शीघ्र निवारण नही किया गया तो पंचायत प्रतिनिधि क्षेत्र विकास के लिये आंदोलन को बाध्य होंगे। उनके मुताबिक जोखिम भरे गड्ढों का यदि सरकार शीघ्र ही निवारण नही करती तो पंचायत प्रतिनिधि क्षेत्र की जनता के साथ मिलकर आम जन के हित मे इस सडक पर श्रमदान के लिये बाध्य होंगे। कांग्रेसी नेता विपिन पटवाल का कहना है कि जानलेवा गड्ढों का शीघ्र डामरीकरण नहीं किया गया तो स्थानीय जनता के साथ मिलकर जन आंदोलन करेंगे

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top