खुशखबरी: उत्तराखंड को 100 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात, हंस फाउंडेशन का बड़ा काम (Hans Foundation inaugurates 100 crore schemes in Uttarakhand)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Hans Foundation inaugurates 100 crore schemes in Uttarakhand

खुशखबरी: उत्तराखंड को 100 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात, हंस फाउंडेशन का बड़ा काम

हंस फाउंडेशन के संस्थापक भोले जी महाराज का जन्मोत्सव सादगीपूर्ण ढंग से मनाया गया। इस मौके पर भोले जी महाराज और माता मंगला ने उत्तराखंडवासियों को 100 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी।

सेवा सबसे बड़ा धर्म है। कुछ संस्थाएं सिर्फ सेवा की बातें करती हैं, लेकिन अपने उत्तराखंड में एक ऐसी संस्था है, जिसका काम धरातल पर दिख रहा है। इस संस्था का नाम है हंस फाउंडेशन, जो उत्तराखंड और उत्तराखंडवासियों की सेवा के लिए पिछले कई साल से काम कर रहा है। संस्था के संस्थापक भोले जी महाराज और माता मंगला उत्तराखंड की सेवा में निरंतर योगदान दे रहे हैं। आज हंस फाउंडेशन के संस्थापक भोले जी महाराज का जन्मोत्सव सादगीपूर्ण ढंग से मनाया गया। इस मौके पर भोले जी महाराज और माता मंगला ने उत्तराखंडवासियों को 100 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी। हंस फाउंडेशन की तरफ से 100 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया गया। इस बजट से उत्तराखंड में क्या-क्या काम कराए जाएंगे, ये भी बताते हैं। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में 259 लोग कोरोना पॉजिटिव, 6500 के पार पहुंचा आंकड़ा
पौड़ी के लवाड़ में नेशनल स्किल डेवलपमेंट सेंटर बनाया जाएगा। जो कि युवाओं को रोजगार हासिल करने में मदद करेगा, इससे पहाड़ में पलायन रुकेगा। कोविड-19 से लड़ने के लिए उत्तराखंड में 10 कोविड टेस्टिंग सेंटर बनाए जाएंगे। इन्हें अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी गढ़वाल, उत्तरकाशी और नैनीताल जिले में स्थापित किया जाएगा। उत्तराखंड के कई महाविद्यालयों में लाइब्रेरी को बेहतर बनाया जाएगा। आज विद्यालय रथ योजना के तहत उत्तराखंड के चार स्कूलों के लिए बस सेवा का शुभारंभ किया गया। नैनीताल, चंपावत, अल्मोड़ा और देहरादून के चार स्कूलों को स्कूल बस की सौगात से नवाजा गया। भोले जी महाराज के जन्मदिन पर हंस फाउंडेशन ने प्रदेश के स्कूलों और अस्पतालों को स्कूल बस और एंबुलेंस भेंट की। जीवन रक्षक अभियान के तहत टिहरी, रुद्रप्रयाग और हरिद्वार के अस्पतालों को एंबुलेंस भेंट की गईं। इसके अलावा नैनीताल महिला पुलिस बल को दुपहिया वाहन भेंट करने की घोषणा की गई। आगे भी पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर, एयर एंबुलेंस सेवा से जुड़ेगा ऋषिकेश AIIMS, ट्रायल सफल
उत्तरकाशी के दूरस्थ गांवों में रहने वाले 110 परिवारों को सोलर लाइट दी जाएगी। प्रदेश की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत देश के तमाम जनप्रतिनिधियों ने भोले जी महाराज को जन्मदिन की बधाई दी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भोले जी महाराज को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि हमारे इतिहास और धर्मग्रंथों में ऐसे महापुरुषों के अनगिनत उदाहरण हैं, जिन्होंने समाज व दूसरों के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। भोले जी महाराज और माता मंगला भारतीय संस्कृति की इसी महान परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। जिससे लाखों लोगों के जीवन में रोशनी फैल रही है। मुख्यमंत्री आवास पर हुए साधारण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भोले जी महाराज और माता मंगला ने हंस फाउंडेशन द्वारा वित्त पोषित 100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण कर इन्हें प्रदेश की जनता को उपहार स्वरूप भेंट किया।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top