उत्तराखंड में सेना के दो जवान कोरोना पॉजिटिव, हाल ही में आगरा से जोशीमठ लौटे थे (Two army personnel corona positive in Chamoli district)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Two army personnel corona positive in Chamoli district

उत्तराखंड में सेना के दो जवान कोरोना पॉजिटिव, हाल ही में आगरा से जोशीमठ लौटे थे

आगरा में ड्यूटी कर रहे चमोली जिले के जोशीमठ पहुंचे सेना के दो जवानों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिसके बाद चमोली में कोरोना का आंकड़ा बढ़कर 85 हो गया है-

कोरोना के कारण राज्य में मुसीबतों का दौर जारी है। जानलेवा संक्रमण राज्य का पीछा नहीं छोड़ रहा है और कोरोना के बादल राज्य निवासियों के ऊपर काल बनकर छा रखे हैं। अबतक साढ़े 6 सौ से अधिक कोरोना पॉजिटिव केस के साथ राज्य में कोरोना तीव्रता बेहद तेजी से बढ़ रहा है। आंकड़े वाकई में दिल दहला देने वाले हैं। अबतक राज्य में कुल 6587 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसमें से 3720 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। अब राज्य में 2759 एक्टिव केस बचे हैं। वहीं कोरोना के कारण हुई अबतक की मृत्य के आंकड़ों में भी काफी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। अबतक राज्य में 70 कोरोना मरीजों की कोरोना के कारण मृत्यु हो गई है। वहीं चमोली से एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है। आगे भी पढ़ लीजिए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड जाने की सोच रहे लोगों के लिए जरूरी खबर, 7 अगस्त तक पास मिलना मुश्किल
चमोली जिले के गोपेश्वर में दो और व्यक्तियों को कोरोना हो गया है जिसके बाद अब चमोली में कुल पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 3 पहुंच चुका है। बता दें चमोली जिले के जोशीमठ पहुंचे सेना के दो जवानों के अंदर कोरोना की पुष्टि हुई है। दोनों जवान कुछ समय पहले आगरा में ड्यूटी कर रहे थे। कुछ समय पहले ही दोनों जोशीमठ वापस लौटे थे। वापस लौटने के साथ ही दोनों के अंदर कोरोना के लक्षण मिले जिसके बाद उनका टेस्ट कराया गया और वह पॉजिटिव निकला। फिलहाल दोनों जवानों को सेना अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया है। और दोनों जवानों की ट्रैवलिंग हिस्ट्री पता की जा रही है। चमोली जिले में आंकड़े की बात करें तो अब तक चमोली जिले में कुल 85 व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिनमें से 82 व्यक्ति स्वस्थ होकर अस्पताल से वापस घर आ गए हैं।

यह भी पढ़ें - अभी-अभी: उत्तराखंड में 279 लोग कोरोना पॉजिटिव, 6866 पहुंचा आंकड़ा
चमोली जिले में वर्तमान में 3 एक्टिव केस बचे हैं जिनके ऊपर प्रशासन कड़ी निगाह रखे हुए हैं। मंगलवार को 186 संदिग्धों के सैंपल कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। वहीं जिले में अब तक कुल 4937 संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 4423 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है अभी 186 टेस्ट आने बाकी हैं। वहीं चमोली जिले में बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों के ऊपर चला प्रशासन कड़ी निगाह रखे हुए हैं शायद यही कारण है कि जिले में कोरोना अब तक कंट्रोल में आ रखा है। प्रशासन ने बॉर्डर पर ही ट्रू नेट मशीन टेस्ट की व्यवस्था की है जिससे बाहर के प्रदेशों और जिलों से आने वाले निवासियों का टेस्ट किया जा रहा है। जिन भी निवासियों की ट्रू नेट में रिपोर्ट नेगेटिव आ रही है उनको जिले में प्रवेश दिया जा रहा है, मगर पॉजिटिव वालों को संस्थागत क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है। चमोली जिले में अब तक एक भी मृत्यु दर्ज नहीं हुई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top