उत्तराखंड जाने की सोच रहे लोगों के लिए जरूरी खबर, 7 अगस्त तक पास मिलना मुश्किल (Difficult to get a pass for Uttarakhand by 7 August)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Difficult to get a pass for Uttarakhand by 7 August

उत्तराखंड जाने की सोच रहे लोगों के लिए जरूरी खबर, 7 अगस्त तक पास मिलना मुश्किल

जो लोग पहले ही पास बनवा चुके हैं, वो उत्तराखंड में एंट्री ले सकेंगे। लेकिन नए आवेदकों को उत्तराखंड में एंट्री के लिए 7 अगस्त तक इंतजार करना होगा।

रक्षाबंधन के त्योहार पर अगर आप उत्तराखंड आने की सोच रहे हैं और पास के लिए आवेदन नहीं कर पाये हैं तो ये मौका हाथ से गया समझ लो। क्योंकि खबर है कि अब 7 अगस्त तक उत्तराखंड आने के लिए पास नहीं मिलेगा। अब 1 अगस्त पर निर्भर करता है कि अनलॉक 3 में सरकार क्या फैसला लेती है। अगर ई-पास का सिस्टम खत्म होता है तो लोग जा पाएंगे...फिलहाल जो लोग पहले ही पास बनवा चुके हैं, सिर्फ वो ही उत्तराखंड में एंट्री ले सकेंगे। नए आवेदकों को उत्तराखंड में एंट्री के लिए 7 अगस्त तक इंतजार करना होगा। दरअसल देहरादून स्मार्ट सिटी वेबसाइट के जरिए उत्तराखंड आने वाले लोगों के लिए हर दिन 1500 पास जारी किए जा रहे थे। 4 दिन पहले ही 7 अगस्त तक के लिए सभी पास बुक हो गए हैं।

यह भी पढ़ें - अभी-अभी: उत्तराखंड में 279 लोग कोरोना पॉजिटिव, 6866 पहुंचा आंकड़ा
ऐसे में त्योहार या किसी और काम से उत्तराखंड आने वाले लोग अगर आवेदन करने से चूक गए हैं, तो अब 7 अगस्त तक उनके पास आवेदन का कोई मौका नहीं है। 7 अगस्त तक कोई नया पास जारी नहीं किया जाएगा। उत्तराखंड में 10 दिन पहले तक पास जारी करने के लिए कोई तय लिमिट नहीं थी। बाहरी राज्यों में रह रहे लोग बड़ी तादाद में उत्तराखंड आ रहे थे, लेकिन जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने लगे शासन ने बाहर से उत्तराखंड आने वाले लोगों की संख्या तय कर दी। अब हर जिले के लिए एक दिन में ज्यादा से ज्यादा 1500 लोगों को पास जारी करने की व्यवस्था लागू की गई है। नया नियम लागू होने के बाद 13 जिलों में एक दिन में सिर्फ 15 सौ लोगों को एंट्री दी जा रही है। फिलहाल अब सब कुछ 1 अगस्त पर निर्भर करता है कि अनलॉक 3 में सरकार ई-पास का सिस्टम खत्म करती है या नहीं

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 4 जिलों को बड़ी राहत, इस हफ्ते नहीं लगेगा लॉकडाउन
हाल ही में स्मार्ट सिटी की वेबसाइट पर 7 अगस्त तक के लिए रजिस्ट्रेशन स्लॉट जारी किए गए थे, जो कि 4 दिन पहले ही बुक हो गए हैं। राज्य में आने के लिए लोग स्मार्ट सिटी देहरादून की वेबसाइट पर आवेदन की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सारी जानकारी डालते ही स्क्रीन पर रजिस्ट्रेशन फुल होने का मैसेज नजर आ रहा है। ऐसे प्रवासी अब उत्तराखंड आने के लिए 7 अगस्त के बाद ही आवेदन कर सकेंगे। बहुत जरूरी काम होने पर इमरजेंसी पास के लिए आवेदन किया जा सकता है। इसके अलावा विशेष परिस्थिति में जिलाधिकारी किसी जरूरी आवेदन पर फैसला ले सकते हैं।
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 6866 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 298
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 99
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 85
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 102
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 1530
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 1363
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 1044
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 202
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस -134
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 70
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 512
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 1244
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 183

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top