उत्तराखंड: सेना कैंप में 14 जवान कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप (14 jawan coronavirus infected in Bageshwar army camp)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: 14 jawan coronavirus infected in Bageshwar army camp

उत्तराखंड: सेना कैंप में 14 जवान कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

बागेश्वर जिले में हाल ही में कौसानी स्थित सेना कैंप के 14 जवानों में कोरोनावायरस की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

राज्य में कोरोना के कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7000 पार कर चुके हैं, जिसके बाद हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं। यह साफ तौर पर जाहिर है कि उत्तराखंड में हालात सामान्य नहीं है, और परिस्थितियों को सामान्य करने में भी काफी जद्दोजहद करनी पड़ेगी। कुल 7065 मरीजों के साथ उत्तराखंड में कोरोना का खौफ बरकरार है। इसमें से 3996 मरीज पूरी तरीके से ठीक हो चुके हैं और अब राज्य में एक्टिव केस 2955 बचे हुए हैं। वहीं अगर हम कोरोना के कारण हुई अबतक की मृत्यु के आंकड़ों की बात करें तो अब तक राज्य में 76 मृत्यु हो चुकी है। यह बेहद भयंकर है कि 76 लोग इस वायरस के खिलाफ जंग हार गए हैं और उन्होंने दम तोड़ दिया है। इसी बीच बागेश्वर जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। बागेश्वर जिले में कुछ दिनों से थोड़ी राहत थी मगर एक साथ 14 सेना के जवानों में कोरोनावायरस की पुष्टि होने के बाद बागेश्वर जिले में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में श्रम की लूट की इबारत, पढ़िए इन्द्रेश मैखुरी का ब्लॉग
बता दें कि इस बार कोरोनावायरस में कौसानी स्थित सेना के कैंप को अपना निशाना बनाया और वहां से 14 जवानों के अंदर कोरोना कि पुष्टि हुई है जिसके बाद बागेश्वर में हड़कंप मच गया। इसके अलावा दो स्थानीय लोगों के अंदर भी कोरोना कि पुष्टि हुई है। बता दें कि जुलाई के महीने में बागेश्वर जिला दो बार कोरोना मुक्त हो गया था जिसके बाद वहां जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली थी। बागेश्वर में हालात थोड़े कंट्रोल में थे और 10 दिन तक एक भी कोरोना वायरस केस नहीं निकला था। जिसके बाद कोरोना का असर बागेश्वर में कम होता देख रहा था। वही 3 दिन पहले एक संक्रमित की पुष्टि हुई। बीते गुरुवार को भी एक और कोरोनावायरस मिला। दोनों स्थानीय निवासी हैं जिसके बाद फिर से बागेश्वर में कोरोना का खौफ दिखना शुरू हो गया है। इसके बाद बागेश्वर में कोरोना के कौसानी सेना के कैंप में कुल 14 जवानों के अंदर कोरोनावायरस की पुष्टि हुई जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया। बता दे कि यहां पर 24 सैनिकों की कोरोना जांच हुई थी जिसमें से 14 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग से दुखद खबर..स्कूटी सवार युवक पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, मौके पर ही मौत
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कैंप में कुछ सैनिक बाहर के क्षेत्रों से आए थे जिसके बाद उन सभी की जांच की गई थी। इसी के अलावा दो स्थानीय लोगों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है दोनों लोग बाहर एक शादी के समारोह में शामिल होने गए थे। दोनों को मुख्यालय स्थित कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं उन दोनों की ट्रेवल हिस्ट्री की भी जांच की जा रही है ताकि उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों को होम क्वॉरेंटाइन किया जा सके। इस वक्त 6 कोविड-19 केसों का इलाज चल रहा है। वहीं सेना के जवानों का इलाज कहां पर और किस जगह पर होगा यह आज तय होगा। कड़े प्रबंधों के बाद उन सबको भर्ती किया जाएगा। वहीं विभाग उनकी भी ट्रैवल हिस्ट्री की जांच कर रहा है ताकि उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों का टेस्ट कर सके। बागेश्वर में अब तक पॉजिटिव केसों की संख्या 115 पहुंच गई है। अस्पताल में 6 एक्टिव केस बचे हैं और वही 14 सैनिकों के भर्ती होने का प्रबंध भी बागेश्वर जिले में किया जा रहा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top