उत्तराखंड उत्तरकाशीUttarakhand Purola MLA Coronavirus positive

उत्तराखंड में कांग्रेस विधायक कोरोना पॉजिटिव, कई कार्यक्रमों में हुए थे शामिल

पुरोला विधायक राजकुमार ने 14 जुलाई को नौगांव में एक पुल का शिलान्यास किया था। 17 जुलाई को वो नौगांव और पुरोला में आयोजित हुई सभा में शामिल हुए, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की जमकर धज्जियां उड़ी।

Purola MLA Rajkumar: Uttarakhand Purola MLA Coronavirus positive
Image: Uttarakhand Purola MLA Coronavirus positive (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के जनप्रतिनिधियों पर भी कोरोना की काली छाया पड़ चुकी है। कुछ महीने पहले कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और उनकी पत्नी अमृता रावत समेत पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव मिला था। पिछले महीने नैनीताल में बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता और जिलाध्यक्ष में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई और अब उत्तराखंड के एक और विधायक कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उत्तरकाशी के पुरोला क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक राजकुमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए। विधायक राजकुमार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मचा है। पुरोला और नौगांव क्षेत्र में प्रशासन ने सक्रियता बढ़ा दी है। प्रशासन की टीम विधायक के संपर्क में आए लोगों की कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाल रही है। पुरोला विधायक राजकुमार ने 14 जुलाई को नौगांव में एक पुल का शिलान्यास किया था। आगे भी पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सेना कैंप में 14 जवान कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप
17 जुलाई को विधायक राजकुमार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में बेरोजगारी और महंगाई को लेकर हुए जुलूस प्रदर्शन और सभा में शामिल हुए। ये सभा नौगांव और पुरोला में आयोजित हुई, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की जमकर धज्जियां उड़ीं। सभा में आए कई लोगों ने मास्क भी नहीं पहना था। प्रशासन से भी इस मामले में बड़ी चूक हुई। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के नियमों का पालन ना करने पर सभा कराने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन ने रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की। 18 जुलाई को विधायक राजकुमार देहरादून चले गए। अब वो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। विधायक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन पुरोला, नौगांव और बड़कोट में कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों की कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाल रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में श्रम की लूट की इबारत, पढ़िए इन्द्रेश मैखुरी का ब्लॉग
18 जुलाई के बाद यमुना घाटी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ी है। इसलिए प्रशासन अब उन लोगों की खोजबीन में जुटा है, जो विधायक राजकुमार के संपर्क में रहे हैं। आपको बता दें कि उत्तरकाशी में कोरोना के 7 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। पूरे राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 7 हजार पार हो गया है। प्रदेश में अब तक 76 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 7065 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 299
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 101
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 91
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 119
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 1604
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 1410
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 1070
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 206
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस -143
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 73
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 512
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 1251
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 190