उत्तराखंड चमोलीThree army jawan and 2 peiple found coronavirus positive in chamoli

गढ़वाल: सेना के 3 जवानों समेत 5 लोग कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

चमोली जिले में एक ही दिन में 3 सेना के जवान समेत 5 व्यक्तियों के अंदर कोरोना की पुष्टि हुई है। तीनों जवान आगरा से ड्यूटी कर वापस जिला लौटे थे-

Chamoli coronavirus: Three army jawan and 2 peiple found coronavirus positive in chamoli
Image: Three army jawan and 2 peiple found coronavirus positive in chamoli (Source: Social Media)

चमोली: आए दिन राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है। आंकड़े लगभग साढ़े 7 हजार पार हो गए हैं। हालत बहुत भयानक हैं। ऐसे में कोरोना को हल्के में लेना नुकसानदायक साबित हो सकता है। इसी बीच चमोली जिले से एक बेहद बुरी खबर आई है। चमोली जिले में एक ही दिन में 5 व्यक्तियों के अंदर कोरोना की पुष्टि हुई है जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जिले में 1 दिन के अंदर 5 लोगों के अंदर कोरोनावायरस की पुष्टि होना जिला प्रशासन के आगे भी काफी बड़ी चुनौती बनकर सामने आया है। बता दें कि हाल ही में आगरा से लौटे आर्मी के 3 जवान और मुरादाबाद एवं देहरादून से लौटे 2 लोगों के अंदर कोरोना की पुष्टि हुई है। कुछ दिनों पहले ही चमोली जिले के जोशीमठ में भी सेना के दो और जवानों के अंदर कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी। दोनों जवान भी कुछ समय पहले आगरा में ड्यूटी करके आ रहे थे और जोशीमठ लौटे थे। वापस लौटने के साथ ही उनके अंदर भी कोरोना के लक्षण मिले जिसके बाद उनका टेस्ट कराया गया और वह पॉजिटिव निकले।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: भाई को राखी बांधने आई बहन हादसे का शिकार, पति-पत्नी दोनों की मौत
हाल ही में जिन 3 जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है वह भी आगरा से ड्यूटी करके लौटे थे। अंदाजा लगाया जा रहा है कि उनको कोरोना का संक्रमण वहीं से हुआ है। वहीं दो लोग देहरादून और मुरादाबाद से लौटे थे। देहरादून के बिगड़ते हालातों से हम सभी वाकिफ हैं। फिलहाल पांचों संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर भराड़ीसैंण में भर्ती कर दिया गया है। तीनों जवानों सहित पांचों व्यक्तियों की ट्रेवल हिस्ट्री की जांच भी की जा रही है ताकि इनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों को आइसोलेट कर सकें। चमोली जिले के आंकड़ों की बात करें जिले में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 97 हो गई है। 97 में से कुल 82 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों की ओर लौट चुके हैं। अब जिले में कुल एक्टिव केस 15 बचे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अनलॉक के बाद भी 330 इलाकों में पाबंदी जारी..यहां कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा
एक ही दिन में 5 व्यक्तियों के अंदर कोरोना की पुष्टि होना वाकई चिंताजनक बात है। ऐसे में यह आशा की जा रही है कि चमोली जिला प्रशासन, वहां के निवासियों की सुरक्षा को लेकर कुछ कड़े कदम उठाएगा। हालांकि चमोली जिला बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों के ऊपर कड़ी नजर रखे हुए हैं। जिला प्रशासन ने चमोली के सभी बॉर्डर पर ट्रूनेट मशीन टेस्ट की व्यवस्था की है, जिससे बाहर के प्रदेशों और जिलों से आने वाले सभी निवासियों का टेस्ट किया जा रहा है। किसी भी प्रकार की लापरवाही इस समय भारी पड़ सकती है। वहीं चमोली जिला पूरे राज्य में उन 2 जिलों में से एक है जहां पर अभी तक कोरोना के कारण एक भी मृत्यु नहीं हुई है।