उत्तराखंड: लापरवाही देख बिफरे डीएम मंगेश घिल्डियाल, अधिकारियों को लगाई फटकार (DM Mangesh Ghildiyal reprimanded officers)
Connect with us
Image: DM Mangesh Ghildiyal reprimanded officers

उत्तराखंड: लापरवाही देख बिफरे डीएम मंगेश घिल्डियाल, अधिकारियों को लगाई फटकार

ऑलवेदर रोड के काम में लापरवाही देख डीएम मंगेश घिल्डियाल का मूड उखड़ गया। उन्होंने निर्माण कंपनियों के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई, और जल्द सुधर जाने का अल्टीमेटम दिया। आगे पढ़िए पूरी खबर

आईएएस मंगेश घिल्डियाल। टिहरी के डीएम हैं। डीएम मंगेश घिल्डियाल की गिनती सूबे के ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ अफसरों में होती है। भ्रष्ट और कामचोर अफसरों-कर्मचारियों को कैसे सबक सिखाना है, ये डीएम मंगेश घिल्डियाल बखूबी जानते हैं। हाल ही में उन्होंने निर्माणाधीन ऑलवेदर रोड का निरीक्षण किया। इस दौरान निर्माण कार्य में लापरवाही देख डीएम का मूड उखड़ गया। उन्होंने निर्माण कंपनियों के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई, और जल्द सुधर जाने का अल्टीमेटम भी दिया। डीएम के निर्देश पर निर्माण कार्यों की जांच के लिए एसडीएम की अध्यक्षता में एक समिति बनाई गई है। डीएम मंगेश घिल्डियाल ने साफ कर दिया था कि भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा। निरीक्षण के बाद डीएम ने खेड़ागाड़ गांव पहुंचकर हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उड़ता उत्तराखंड: पति के साथ स्मैक तस्कर बन गई पत्नी, अब हुआ बड़े धंधे का पर्दाफाश
टिहरी से पहले आईएएस मंगेश घिल्डियाल रुद्रप्रयाग जिले की कमान संभाल रहे थे। यहां भी उन्होंने जिले के लिए कई कल्याणकारी काम किए। रुद्रप्रयाग के लोग उन्हें आज भी याद करते हैं। कुछ दिन पहले उन्हें नई टिहरी जिले की कमान सौंपी गई। यहां आते ही डीएम मंगेश घिल्डियाल ने साफ कर दिया था कि भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा। सरकारी काम में ‘सब चलता है’ वाला एटीट्यूड अब नहीं चलेगा। डीएम मंगेश घिल्डियाल ने जो कहा, उस पर वो अमल भी कर रहे हैं। कुछ दिन पहले उन्हें ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऑलवेदर रोड के निर्माण में हो रही धांधली की शिकायत मिली थी। यहां निर्माण में लगी कंपनियां मनमाने तरीके से काम कर रही हैं। जगह-जगह ऑलवेदर रोड का मलबा जमा है। जिस वजह से हादसे हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें - कोरोनावायरस: उत्तराखंड में आज 10 मरीजों की मौत, 100 के पार पहुंचा आंकड़ा..देखिए नई लिस्ट
शिकायत मिलने पर डीएम मंगेश घिल्डियाल ने मंगलवार की शाम क्षेत्र में पहुंचकर ऑलवेदर रोड के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने निर्माण कंपनियों पर मनमानी का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने कहा कि निर्माण में लगी कंपनी भारत कंस्ट्रक्शन और एमजीसीपीएस काम में लापरवाही बरत रही है। मानकों का पालन नहीं किया जा रहा। कंपनियों की लापरवाही के कारण कई हादसे हो चुके हैं। कुछ दिन पहले खेड़ागाड़ गांव में हुए हादसे में तीन लोगों की जान चली गई थी, लेकिन निर्माण कंपनियों ने इससे कोई सबक नहीं लिया। डीएम ने भी निरीक्षण के दौरान रोड निर्माण में लापरवाही पकड़ी। उन्होंने सड़क किनारे सुरक्षा दीवारों की एकदम सीधी चिनाई और सड़क पर पानी की निकासी के लिए कोई प्रबंध ना होने पर कंपनी के अधिकारियों को फटकार लगाई। डीएम ने अधिकारियों को सड़क पर अटके बड़े बोल्डर हटाने के साथ ही निर्माण कार्य में लापरवाही ना बरतने के निर्देश दिए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top