उत्तराखंड नैनीतालHimani Bhakuni became assistant professor at Netherlands Health Research Institute

पहाड़ की हिमानी भाकुनी को बधाई, नीदरलैंड हेल्थ रिसर्च यूनिवर्सिटी में बनी असिस्टेंट प्रोफेसर

डॉ. हिमानी भाकुनी ने नीदरलैंड की हेल्थ रिसर्च यूनिवर्सिटी में अस्टिटेंट प्रोफेसर ऑफ जस्टिस बन उत्तराखण्ड का मान बढ़ाया है। उनकी इस उपलब्धि से पूरे प्रदेश में खुशी का माहौल है।

Dr. Himani Bhakuni: Himani Bhakuni became assistant professor at Netherlands Health Research Institute
Image: Himani Bhakuni became assistant professor at Netherlands Health Research Institute (Source: Social Media)

नैनीताल: पहाड़ की होनहार बेटियां देश-दुनिया में उत्तराखंड को गौरवान्वित कर रही हैं। आज हम आपको देवभूमि की एक ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिन्होंने विदेश में अपनी प्रतिभा से शानदार उलब्धियां हासिल कीं। इनका नाम है डॉ. हिमानी भाकुनी। डॉ. हिमानी भाकुनी ने नीदरलैंड की हेल्थ रिसर्च यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर ऑफ जस्टिस बन उत्तराखण्ड का मान बढ़ाया है। उनकी इस उपलब्धि से पूरे प्रदेश में खुशी का माहौल है। डॉ. हिमानी भाकुनी का परिवार उत्तराखंड के नैनीताल जिले में रहता है। उनका चयन नीदरलैंड की हेल्थ रिसर्च यूनिवर्सिटी में हुआ है। डॉ. भाकुनी इस यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर ऑफ जस्टिस के तौर पर सेवाएं देंगी। हिमानी की इस सफलता से जहां उनके परिजन काफी खुश हैं, वहीं पूरे क्षेत्र में हर्षोल्लास का माहौल है। होनहार हिमानी पढ़ाई में हमेशा अव्वल रहीं। उन्होंने हर कक्षा में टॉप किया। हिमानी की शुरुआती पढ़ाई नैनीताल के कॉन्वेंट स्कूल में हुई। इंटरमीडिएट के बाद उन्होंने बंगलूरू से एलएलबी किया। एलएलबी की पढ़ाई पूरी होने के बाद वो नीदरलैंड गईं और ग्रोनइनगन यूनिवर्सिटी से एलएलएम और एडिनबर्ग यूनिवर्सिटी से पीएचडी की। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: होटल में चल रहा था अश्लीलता का खेल, कमरे खोले तो दंग रह गई पुलिस
डॉ. हिमानी ने तिलबर्ग यूनिवर्सिटी नीदरलैंड से डुअल डॉक्टरेट की उपाधि हासिल की। सबसे खास बात ये है कि पढ़ाई का सारा खर्चा हिमानी ने स्कॉलरशिप के जरिए पूरा किया। वो हर कक्षा में टॉपर एवं गोल्ड मेडलिस्ट रही हैं। डॉ. हिमानी के पिता डॉ. भोपाल सिंह भाकुनी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हैं। बेटी की शानदार उपलब्धि से माता-पिता गर्वित हैं। क्षेत्र के लोगों ने भी हिमानी की उपलब्धि पर खुशी जताई। उनके परिवारवालों को बधाई दी। पहाड़ के एक छोटे से जिले से निकली डॉ. हिमानी भाकुनी इस वक्त रॉटरडम यूनिवर्सिटी में सीनियर प्रोफेसर के तौर पर सेवाएं दे रही हैं। अब उनका चयन नीदरलैंड की हेल्थ रिसर्च यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर ऑफ जस्टिस के पद पर हुआ है। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से डॉ. हिमानी भाकुनी को उज्जवल भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं। आप भी डॉ. हिमानी भाकुनी को बधाई देकर उनका हौसला बढ़ाएं।