उत्तराखंड देहरादूनSerious charge on IPS officer in Dehradun

देहरादून में IPS अफसर पर युवक का गंभीर आरोप-’मुझे बेरहमी से पीटा, सिगरेट से जलाया’

देहरादून में IPS अफसर पर युवक का गंभीर आरोप-’मुझे बेरहमी से पीटा, सिगरेट से जलाया’

Dehradun Police: Serious charge on IPS officer in Dehradun
Image: Serious charge on IPS officer in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: राज्य में पुलिस की गुंडागर्दी आजकल अपने चरम पर है। पुलिस अधिकारियों द्वारा लोगों के साथ बदसलूकी और बुरे बर्ताव की खबरें हम सबके सामने आ रही हैं जो कि निंदनीय है। हाल ही में देहरादून से भी एक ऐसी ही शर्मनाक घटना सामने आई है। देहरादून के एक बड़े पद पर तैनात वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के ऊपर एक युवक को पुलिस चौकी में बुरी तरह से मार-पीट करने का और अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगा है, जिसके बाद वहां पर हंगामा मच गया है। आरोप है कि अधिकारी ने एक मामले को लेकर युवक के साथ हैवानियत और बदसलूकी की सभी हदों को पार कर दिया और उसके साथ बेहद बुरी तरीके से मारपीट भी की। जिस युवक के साथ मारपीट की उसके परिवार का आरोप है कि इसके अंदर चौकी का स्टाफ भी शामिल है। पीड़ित के परिजनों ने आरोपी पुलिस अफसर के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हए पुलिस कप्तान ने इस पूरे मामले की जांच एसपी सिटी श्वेता चौबे को सौंपी है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के शैलेष उप्रेती को बधाई...22 घंटे बैकअप वाली बैटरी बनाई, अमेरिका में बढ़ाया भारत का नाम
चलिए आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं । मामला थाना कैंट की बिंदाल चौकी का है। पीड़ित अंगद अरोड़ा जो कि विजय पार्क के निवासी हैं, उन्होंने डीजीपी उत्तराखंड से शिकायत करते हुए बताया है आरोपी आईपीएस अधिकारी ने एक विशेष मामले को लेकर उनको फोन किया और मदद मांगी और चौकी आने को कहा। अंगद ने जब अपने पिता अरविंदर अरोड़ा को साथ में लाने की बात कही तो आईपीएस अधिकारी ने कहा कि वे अंगद से अकेले में मिलना चाहते हैं। अंगद आईपीएस की बातों में आ गया और सोमवार को तकरीबन दोपहर 2 बजे बिंदाल चौकी पहुंच गया। अंगद का आरोप है कि चौकी पहुंचते ही आरोपी आईपीएस ऑफिसर ने उसको कई थप्पड़ जड़ दिए जिसके बाद वो बुरी तरह डर गया। उसके बाद अंगद को अपने कपड़े निकालने को कहा गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पति और बच्चों के सामने मां ने खुद को लगाई आग..अस्पताल में मौत
जब अंगद ने अपने कपड़े निकालने से मना किया और अपने साथ हो रही बदसुलूकी और मारपीट का विरोध किया तो चौकी के चार पुलिसकर्मियों ने जबरन कपड़े उतारे और अंगद के कमर के निचले भाग पर लगातार लकड़ी के फट्टे से वार किए गए। हैवानियत की सभी हदें पार करते हुए पुलिसकर्मियों ने अंगद के मुंह को कपड़े से बांध दिया ताकि उसके चिल्लाने की आवाज बाहर ना जाए। मामले की खबर मिलते ही पुलिस मुख्यालय में हड़कंप मचा हुआ है। पीड़ित के परिवार में भी बेहद टेंशन का माहौल बरकरार है। पीड़ित परिवार ने पुलिस मुख्यालय में इस बात की शिकायत दर्ज कराई है और आरोपी अफसर और पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है। पुलिस कप्तान ने जांच एसपी सिटी श्वेता चौबे को सौंप दी है। वहीं डीजीपी अनिल रतूड़ी का कहना है इस प्रकरण की पूरी जांच एसपी सिटी श्वेता चौबे को दे दी गई है। जांच पूरी होने के बाद ही आगे की कोई कार्यवाही की जा सकती है।