उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri Garhwal New Tehri Sea Block Containment Zone

टिहरी गढ़वाल के लोग ध्यान दें..4 इलाकों में कोरोना संक्रमण का खतरा, यहां भूलकर भी न जाएं

टिहरी के जिला प्रशासन ने नई टिहरी सी-ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। अब टिहरी गढ़वाल में कुल मिलाकर 4 कंटेनमेंट जोन बन गए हैं।

Tehri Garhwal News: Tehri Garhwal New Tehri Sea Block Containment Zone
Image: Tehri Garhwal New Tehri Sea Block Containment Zone (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड में कोरोना का प्रकोप जारी है। लगभग सभी जिलों में कोरोना के कारण हालत बेकाबू हो रखे हैं। उत्तराखंड में कोरोना की कुल संख्या साढ़े बारह हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है जो कि बेहद खतरनाक है। इस बीच टिहरी गढ़वाल जिले के लोगों के लिए एक जरूरी खबर है। उत्तराखंड में फिलहाल नई टिहरी के सी ब्लॉक में हंगामा मच रखा है। बता दें कि पूर्व मंत्री दिनेश धनै के कोरोनावायरस पॉजिटिव आने के बाद टिहरी के जिला प्रशासन ने बिना देरी किए नई टिहरी सी ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है ताकि संक्रमण और अधिक न फैले। अब आने वाले 28 दिनों तक नई टिहरी के सी ब्लॉक में लोगों की आवाजाही पूरी तरीके से बंद रहेगी। आवश्यक सेवाओं को ही लॉकडाउन के दौरान छूट मिल जाएगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कॉलोनी में रात भर टहलते नजर आए गजराज, लोगों में दहशत
जी हां, नई टिहरी के सी ब्लॉक के निवासियों को जरूरी सामान खरीदने के लिए केवल पास की सड़क तक आने की ही छूट रहेगी और वहां पर पुलिस टीम भी तैनात रहेगी। जिला प्रशासन द्वारा वहां के निवासियों को घरेलू सामान उपलब्ध करा दिया जाएगा। हाल ही में पूर्व मंत्री दिनेश धनै के अंदर कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है, जिसके बाद जिला प्रशासन ने सी ब्लॉक को पूरी तरीके से सील करने का आदेश दिया है। एसडीएम फिचाराम चौहान ने बताया कि मोहल्ले में सामान और दवाई आदि लोगों तक उपलब्ध कराने के लिए पुलिस को निर्देश दे दिए गए हैं। कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बाद नगर पालिका नई टिहरी के सैनेट्री इंस्पेक्टर प्रीतम नेगी और उनकी टीम ने सी ब्लॉक और हनुमान चौक को अच्छी तरीके से सैनिटाइज किया है। इस वक्त टिहरी गढ़वाल जिले में 4 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं।
1. मुनकी रेती का शीशम झाड़ी मोहल्ला , वार्ड नंबर 5
2- कीर्ति नगर के जाखनी का घिल्डियाल गांव
3-प्रताप नगर का जागनी गांव, पटवार क्षेत्र सिलारी
4- नई टिहरी-सी ब्लॉक

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून नगर निगम ऑफिस दो दिन के लिए बंद, अधिकारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि
इसी के साथ नई टिहरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भी एक सिपाही की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वहां पर हड़कंप मचा हुआ है। कार्यालय में सिपाही ओ कमरे को सील कर दिया गया है और संक्रमित सिपाही को कोविड-19 केयर सेंटर उपचार के लिए भेज दिया गया है। बता दें कि संक्रमित सिपाही भी कंटेनमेंट जोन बने टिहरी के सी ब्लॉक में ही रहता है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोविंद सिंह रावत ने बताया कि सी ब्लॉक को कंटेन्मेंट जोन बनाना बहुत जरूरी था। उन्होंने बताया कि सी ब्लॉक के कंटेनमेंट जोन बनने के बाद उन्होंने सी और एफ ब्लॉक में रहने वाले सिपाहियों की कोरोनावायरस जांच कराई थी जिसमें से सी ब्लॉक के ही निवासी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके संपर्क में आने वाले सात अन्य सिपाहियों के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं और उनको होम आइसोलेट कर दिया गया है।