उत्तराखंड हाईकोर्ट 2 दिन के लिए बंद, कोरोना पॉजिटिव मिला कर्मचारी (Employees found coronavirus infected in Nainital High Court)
Connect with us
Image: Employees found coronavirus infected in Nainital High Court

उत्तराखंड हाईकोर्ट 2 दिन के लिए बंद, कोरोना पॉजिटिव मिला कर्मचारी

नैनीताल हाईकोर्ट में एक स्टेनो कर्मी के अंदर कोरोना की पुष्टि हो जाने के बाद कोर्ट को अगले 2 दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

उत्तराखंड में कोरोना के केसों में आए दिन बेहद तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। राज्य में अब तक साढ़े 15 हजार से भी अधिक कोरोना के केसों की पुष्टि हो चुकी है जिसके बाद राज्य सरकार और जिला प्रशासन की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं। वही नैनीताल जिले में भी कोरोना के कारण हाल बेहाल हो रखा है। नैनीताल उन 4 जिलों में से एक है जहां कोरोना के सबसे अधिक केस पाए गए हैं। ऐसे में जिले में कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा भी काफी अधिक बढ़ रखा है। इसी बीच नैनीताल जिले से एक बेहद बुरी खबर आ रही है। अब नैनीताल हाईकोर्ट में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। बता दें कि नैनीताल हाईकोर्ट में एक स्टेनो कर्मी के अंदर कोरोना की पुष्टि हो जाने के बाद कोर्ट को अगले 2 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। पहले जहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हो जाती थी, अब दो दिन के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी सुनवाई नहीं हो पाएगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के नाम केजरीवाल का ऑडियो संदेश, जनता से किए 3 बड़े वादे
जी हां, अब उत्तराखंड हाई कोर्ट में भी कोरोना की पुष्टि हो जाने के बाद नैनीताल में फिलहाल हाई कोर्ट को 2 दिन के लिए बंद करने के निर्देश दिए हैं। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल हीरा सिंह बोनाल की ओर से इससे संबंधित नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। वैश्विक महामारी घोषित हो चुके कोरोना के चलते हाईकोर्ट प्रशासन की ओर से भी विशेष एहतियात बरती जा रही है और हाईकोर्ट में विभिन्न मामलों की सुनवाई भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जा रही है। इसी दौरान हाईकोर्ट के एक स्टेनो कर्मी के अंदर कोरोना की पुष्टि हो जाने के बाद आनन-फानन में हाईकोर्ट प्रशासन की ओर से फिलहाल कोर्ट को 2 दिन के लिए बंद कर दिया गया है और इसी के चलते वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी सुनवाई नहीं हो पाएगी। कर्मी के पॉजिटिव मिलने के बाद तुरंत ही नगरपालिका की टीम के द्वारा हाईकोर्ट परिसर को सैनिटाइज किए जाने का कार्य जोरों शोरों से चल रहा है और फिलहाल संक्रमित मरीज को आइसोलेट किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें - पहाड़ में दर्दनाक सड़क हादसा..गहरी खाई में गिरा ट्रक, 22 साल के युवक की मौत
हाई कोर्ट में कोरोना के दस्तक देने के बाद जिला प्रशासन समेत नगर पालिका और पुलिस प्रशासन सभी की चुनौतियां बढ़ती नजर आ रही हैं। बीडी पांडे अस्पताल के मुताबिक पॉजिटिव कर्मी को उपचार के लिए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है और उसी के साथ उनकी ट्रैवलिंग हिस्ट्री की भी जांच की जा रही है ताकि उनके संपर्क में आए सभी लोगों की सैंपलिंग की जा सके। वहीं 2 दिन हाई कोर्ट का काम बंद रहेगा। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल हीरा सिंह बोनाल ने बताया कि हाईकोर्ट में 25 अगस्त को सुने जाने वाले मामलों की सुनवाई अब 27 अगस्त को ही हो पाएगी। राज्य में अब तक 15,529 कुल कोरोना पॉजिटिव केस पाए जा चुके हैं जिनमें से 10,912 ऐसे मरीज है जो पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं। अब राज्य में 4355 कुल पॉजिटिव मरीज बचे हैं। नैनीताल जिले में भी 2216 में से 1474 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब नैनीताल में 698 एक्टिव केस बचे हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top