उत्तराखंड टिहरी गढ़वालGuldar made a young man into Garhwal

गढ़वाल: आदमखोर गुलदार ने युवक को बनाया निवाला, जंगल में मिला क्षत-विक्षत शव

टिहरी जिले के देवप्रयाग-कीर्ति नगर क्षेत्र में गुलदार ने बीते शनिवार की देर रात एक युवक को अपना निवाला बना दिया है, जिसके बाद से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

Tehri Garhwal Guldar: Guldar made a young man into Garhwal
Image: Guldar made a young man into Garhwal (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: यह है उत्तराखंड के टिहरी जिले का देवप्रयाग-कीर्तिनगर क्षेत्र। वह क्षेत्र जहां शाम होते ही लोग अपने घरों के अंदर दुबक जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इस क्षेत्र में गुलदार का दबदबा है और लोग डर कर रहने पर मजबूर हैं। वाकई टिहरी जिले में मानव और वन्यजीव संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुलदार जंगलों से निकलकर मानव बस्तियों की ओर प्रवेश कर रहे हैं, जिससे लोग बेहद डरे हुए हैं। खासकर की टिहरी जिले के देवप्रयाग-कीर्तिनगर क्षेत्र में गुलदार आतंक का पर्याय बन चुका है। गुलदार खुले आम इंसानों के ऊपर भी हमला कर रहे हैं जिससे लोग खुद को भी सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहे हैं। इस क्षेत्र में अगस्त के महीने में कई लोगों के ऊपर आदमखोर गुलदार हमला कर चुके हैं और कई लोगों को अपना निवाला बना चुके हैं, जिससे लोगों के बीच में खौफ पसर चुका है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बाहर से आने वालों के लिए पास लिमिट खत्म, दो शर्तों का करना होगा पालन
हाल ही में एक बार फिर से टिहरी जिले के देवप्रयाग-कीर्ति नगर क्षेत्र में गुलदार ने एक युवक को अपना निवाला बना दिया है, जिसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। इससे यह तो साफ है कि गुलदार आदमखोर है और भविष्य में स्थानीय निवासियों की जान के ऊपर काफी बड़ा रिस्क बन सकता है। हाल ही में एक बार फिर से टिहरी जिले के देवप्रयाग-कीर्ति नगर क्षेत्र में गुलदार ने एक युवक को अपना निवाला बना दिया है, जिसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। युवक का शव अधखाई हालत में पास ही के जंगल से मिला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना बीते शनिवार की देर रात की है, जिसके बारे में लोगों को सुबह पता लगा। बता दें कि आज सुबह ही युवक का शव पीडब्ल्यूडी मार्ग पर जंगल से क्षत-विक्षत हालत में मिला। लोगों को जैसे ही घटना का पता चला वहां पर कोहराम मच गया और ग्रामीणों द्वारा तुरंत ही वन विभाग को सूचित किया गया। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अब विभाग द्वारा इलाके में आदमखोर गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: DM रंजना ने बेरोजगार नौजवान को दी मोबाइल वैन, स्वरोजगार के लिए नेक काम
टिहरी जिले के देवप्रयाग-कीर्ति नगर में यह पहली बार किसी गुलदार ने हमला नहीं किया है। इससे पहले भी कई बार इस क्षेत्र में गुलदार के हमले की खबर आई है। अगस्त महीने के पहले हफ्ते में गुलदार ने मलेथा गांव की एक युवती को जान से मार डाला था, जिसके बाद से ग्रामीणों के बीच में दहशत का माहौल पसर गया था। वहीं 15 अगस्त को मलेथा में ही एक आदमखोर गुलदार ने स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण के समय 1 दारोगा और तीन स्थानीय लोगों के ऊपर हमला कर दिया था। घात लगाए बैठे गुलदार के हमला करने से लोगों के बीच में अफरा-तफरी का माहौल मच गया था। वहीं 10 अगस्त को भी टिहरी जिले के कीर्ति नगर क्षेत्र के बडोला गांव में एक घर के बरामदे में 45 वर्षीय महिला के ऊपर भी एक गुलदार ने हमला कर दिया था। हालांकि महिला के शोर मचाने पर गुलदार वहां से भाग निकला। इसी क्षेत्र के फरस्वाड़ी में भी हाल ही में एक 68 बुजुर्ग को गुलदार ने घर में घुस कर घायल कर दिया था। बता दें कि टिहरी के देवप्रयाग और कीर्तिनगर में लगातार हो रही गुलदार की घटनाओं के बाद से वन विभाग भी हरकत में आ गया है। वन विभाग की टीम ने कई आदमखोर गुलदारों को अपने पिंजरे में कैद किया है।