उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वाल17 people corona infected in Srinagar Garhwal

गढ़वाल: कोतवाली में तैनात सिपाही समेत 17 लोग कोरोना पॉजिटिव, सावधान रहिए

बीते शनिवार को पौड़ी गढ़वाल के श्रीनगर कोतवाली में तैनात एक सिपाही समेत 17 लोगों के अंदर कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जानिए पौड़ी गढ़वाल में कोरोना का हाल-

Garhwal Coronavirus: 17 people corona infected in Srinagar Garhwal
Image: 17 people corona infected in Srinagar Garhwal (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: उत्तराखंड में कोरोना के केस कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। वहीं बीते रविवार को पौड़ी गढ़वाल के श्रीनगर कोतवाली में तैनात एक सिपाही समेत 17 लोगों के अंदर कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। एक ही दिन में 17 कोरोना वायरस केसों का मिलना जिला प्रशासन के लिए भी बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकता है। बता दें कि कुल 17 कोरोनावायरस में 11 संक्रमितों को बेस अस्पताल में और बाकी के 6 को कोविड केयर सेंटर डोभ श्रीकोट में भेज दिया गया है। रविवार को प्राप्त हुई रिपोर्ट के अनुसार श्रीनगर कोतवाली में तैनात एक पुलिस सिपाही के अंदर कोरोना की पुष्टि हुई जिसके बाद कोतवाली में कोहराम मच गया। श्रीनगर तहसीलदार और सिटी रिस्पांस टीम प्रभारी सुनील राज के मुताबिक श्रीनगर कोतवाली में तैनात सभी पुलिसकर्मियों के सैंपल लिए जा रहे हैं और सावधानी बरती जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में दुर्मीताल को पुनर्जीवित करने की मुहिम..केजरीवाल ने किया समर्थन
कोरोना संक्रमित पुलिस सिपाही को डेंगू की शिकायत थी जिसके बाद 27 अगस्त से ही वे मेडिकल लीव पर चल रहे थे। जिसके दौरान ही उनके अंदर कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। फिलहाल कोतवाली में काम करने वाले सभी पुलिसकर्मियों की जांच की जा रही है। इसी के अलावा बेस अस्पताल परिसर के ही कॉलोनी में रहने वाली दो बच्चियों की भी कोरोना संक्रमण ने अपनी चपेट में ले लिया है। जिनमें से एक बच्ची की उम्र 13 साल है और दूसरी बच्ची की उम्र मात्र 10 साल है। इसी के साथ नेशनल हाईवे स्थित एक दुकान का मालिक भी संक्रमित पाया गया है। श्रीनगर के डैम कॉलोनी में भी एक कोरोनावायरस संक्रमित मिला है। इसी के अलावा बांसवाड़ा में भी एक शॉप के कर्मचारी के साथ ही बेस अस्पताल में कार्यरत एक स्टाफ नर्स के पति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दुखद: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन
बीते 24 अगस्त को सब्जी मंडी में कोरोना संक्रमित टेलर की मां के साथ-साथ उसका भाई और घर के अन्य 3 लोग भी संक्रमित पाए गए हैं। वहीं श्रीनगर के बेस अस्पताल में कोरोनावायरस केसों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। 29 मरीजों में से एक का इलाज आईसीयू में चल रहा है। वही तीन संदिग्ध रोगी भी बेस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं जिनकी कोरोना रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। पौड़ी गढ़वाल में अब तक 464 कुल पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं जिनमें से 327 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब जिले के अंदर 122 एक्टिव केस बचे हैं। वही मृत्यु दर की बात करें तो पौड़ी जिले के अंदर कुल पांच लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है। इस वक्त उत्तराखँड में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 18 हजार को पार कर गया है।