उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand BSF jawan Pradeep Kumar commits suicide

उत्तराखंड: बॉर्डर पर तैनात जवान ने खुद को मारी गोली, 13वीं बटालियन में हड़कंप

बीएसएफ जवान प्रदीप कुमार ने शनिवार को ड्यूटी के दौरान सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। प्रदीप कुमार बीएसएफ की 13वीं बटालियन में थे।

Uttarakhand BSF jawan: Uttarakhand BSF jawan Pradeep Kumar commits suicide
Image: Uttarakhand BSF jawan Pradeep Kumar commits suicide (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के लिए एक दुखद खबर राजस्थान से आ रही है। एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक भारत-पाक सीमा पर तैनात बीएसएफ जवान ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। मरने वाले जवान की पहचान प्रदीप कुमार के रूप में हुई। वो उत्तराखंड के रहने वाले थे। प्रदीप ने आत्मघाती कदम क्यों उठाया, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद प्रदीप कुमार का शव बीएसएफ के सुपुर्द कर दिया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के रहने वाले प्रदीप कुमार बीएसएफ की 13वीं बटालियन में थे। इस वक्त उनकी ड्यूटी मुनाबाव में लगी थी। शनिवार को ड्यूटी के दौरान बीएसएफ जवान ने सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। आसपास गोली चलने की आवाज सुनकर साथी मौके पर पहुंचे तो देखा कि प्रदीप जमीन पर पड़ा तड़प रहा था। उसने सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अब पहाड़ में भी जानलेवा हुआ कोरोनावायरस, 8 जिलों के 393 इलाके सील
सूचना मिलने पर बीएसएफ और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी जुटाई। बीएसएफ जवान ने खुदकुशी क्यों की, इसकी जांच की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शनिवार रात उन्हें बीएसएफ अधिकारियों ने सूचना दी कि एक जवान ने ड्यूटी के दौरान सीमा पर खुदकुशी कर ली है। जिसके बाद बीएसएफ के अधिकारी और पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और मौके से कारतूस बरामद किए। जवान प्रदीप कुमार ने खुद को आंख के पास गोली मारी थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव बीएसएफ के सुपुर्द कर दिया। जवान के शव को बाड़मेर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। आपको बता दें कि बीते अप्रैल में अल्मोड़ा के रहने वाले सीआरपीएफ जवान दीपक कुमार ने भी महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में खुदकुशी कर ली थी। 29 साल के दीपक कुमार ताड़ीखेत ब्लॉक के कोटुली गांव के रहने वाले थे।