उत्तराखंड: लखनऊ से हरिद्वार, देहरादून के लिए बस सेवा को हरी झंडी, जानिए पूरी डिटेल (Lucknow to Haridwar Dehradun Bus Service)
Connect with us
Image: Lucknow to Haridwar Dehradun Bus Service

उत्तराखंड: लखनऊ से हरिद्वार, देहरादून के लिए बस सेवा को हरी झंडी, जानिए पूरी डिटेल

उत्तर प्रदेश के लखनऊ से अब उत्तराखंड के देहरादून और हरिद्वार के लिए रोडवेज बस सेवाओं को हरी झंडी मिल चुकी है। आगे पढ़िए पूरी खबर-

अनलॉक-4 के लागू होने के साथ ही उत्तराखंड में भी धीरे-धीरे सेवाएं बहाल हो रही हैं। इसी बीच राज्य के लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। अंतरराज्यीय बस सेवाओं के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार अब खत्म हो गया है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ से अब उत्तराखंड के देहरादून और हरिद्वार के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू हो चुकी है। अनलॉक-4 की प्रक्रिया के तहत अंतरराज्यीय बस सेवाओं को खोल दिया गया है। बीते बुधवार को उत्तर प्रदेश के सीएम आदित्यनाथ योगी ने चार राज्यों के लिए रोडवेज बसों की सेवा की बहाली के आदेश भी दे दिए हैं, जिनमें उत्तराखंड राज्य भी शामिल है। बीते गुरुवार से ही तकरीबन आधा दर्जन बसों का संचालन शुरू हो गया है। सूत्रों की मानें तो आलमबाग बस अड्डे से देहरादून व हरिद्वार के लिए कुल 4 बसें चलेंगी और जयपुर के लिए 2 बसों का संचालन होगा। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बहादुर लड़की ने मनचले को सिखाया सबक, बीच सड़क पर जमकर पीटा
जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन टिकट बुकिंग बुधवार की रात 12 बजे से शुरू हो गई है और बसों की टिकट बुकिंग और उनकी समय में कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा। हरिद्वार तथा देहरादून की बसें रात 8 एवं 9 बजे लखनऊ से उत्तराखंड के लिए रवाना होंगी। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एमडी राजशेखर के मुताबिक कोरोना संक्रमण के कारण कई लोगों को दूसरे राज्यों में आवजाही के लिए प्राइवेट बसों का या वाहन का इस्तेमाल करना पड़ रहा था। ऐसे में यूपी सरकार ने हरिद्वार और दून तक की बसों के संचालन को हरी झंडी दे दी है। बसों को शुरू करवाए जाने के साथ कई नियम और कानून है जिनका पालन करना अनिवार्य रहेगा। यात्रियों को सफर करते समय अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा। जो यात्री मास्क पहनकर नहीं आएंगे उनको परिवहन निगम द्वारा बनवाए गए मास्क बस अड्डे पर ही उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा सभी बसों को वक्त-वक्त पर सैनिटाइज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सांसद अनिल बलूनी ने दी खुशखबर, गढ़वाल में ही लगेगा डॉप्लर रडार
केवल यात्रियों को ही नहीं बल्कि ड्राइवर और सभी कंडक्टर कभी मास्क पहनना अनिवार्य है। मास्क न पहनने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी। उत्तराखंड के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने जिस तरह से दून और हरिद्वार तक बसों के संचालक को हरी झंडी दी है उससे लोगों के बीच यह तो उम्मीद जग गई है कि अन्य राज्य की सरकारें भी उत्तराखंड के लिए उनके राज्यों से बसों सेवा शुरू कर दें। वहीं सरकार की ओर से भी बसों के संचालन हेतु प्लान पर काम किया जा रहा है। मगर कोरोना वायरस जिस गति से राज्य में अपने पांव पसार रहा है ऐसे में बहुत जल्दबाजी भी ठीक नहीं है। इसलिए राज्य सरकार बहुत ही ध्यानपूर्वक सभी सेवाओं को बहाल करने में जुटी हुई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top