उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालRoad work before cm visit in pauri garhwal

गढ़वाल में मुख्यमंत्री से दौरे से पहले ‘चमत्कार’, रातों-रात भर गए सड़क के गड्ढे.. खुल गई पोल

पौड़ी शहर के लोग सड़क पर बने गड्ढों से परेशान थे, लेकिन एक रात यहां ऐसा चमत्कार हुआ कि सारे गड्ढे रातों-रात भर गए। सुबह जब लोगों की आंख खुली तो रोड से गड्ढे गायब थे। आगे पढ़िए पूरी खबर

Pauri garhwal news: Road work before cm visit in pauri garhwal
Image: Road work before cm visit in pauri garhwal (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: पहाड़ में सड़कों का बड़ा बुरा हाल है। सड़क में गड्ढे हैं या फिर गड्ढों में सड़क, ये पता ही नहीं चलता। आम लोग भी आखिर किस-किस से शिकायत करें। इनकी शिकायत कोई सुनता ही नहीं, कार्रवाई तो बड़ी दूर की बात है। पौड़ी में भी लोग सड़क पर बने गड्ढों से परेशान थे, लेकिन एक रात यहां ऐसा चमत्कार हुआ कि सारे गड्ढे रातों-रात भर दिए गए। सुबह जब लोगों की आंख खुली तो रोड से गड्ढे गायब थे। सड़क एकदम सपाट और साफ-सुथरी दिख रही थी। दरअसल ये सब मुख्यमंत्री जी की महिमा का कमाल है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पौड़ी के दौरे पर आने वाले हैं, जिसे देखते हुए रातों-रात पौड़ी की सड़कों के गड्ढे भर दिए गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अनशन पर बैठे छात्रसंघ अध्यक्ष की तबीयत बिगड़ी, छात्रों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी
अब पौड़ी वाले कह रहे हैं कि काश मुख्यमंत्री के ऐसे दौरे यहां हर दिन होते, कम से कम उन्हें सड़कों पर हिचकोले खाते हुए तो नहीं चलना पड़ता। पौड़ी में सड़कें बदहाल हैं। सड़क की वजह से लोगों को सुविधा कम शिकायत ज्यादा है। लोग शिकायत करते हैं तो ना प्रशासन सुनता है और ना ही विभाग। स्थानीय लोगों ने कहा कि उनकी परेशानी को लेकर प्रशासन दोहरा रवैया अपना रहा है। वो बदहाल सड़क के गड्ढे भरवाने के लिए लंबे वक्त से गुहार लगा रहे थे, लेकिन प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया। अब जबकि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पौड़ी के दौरे पर आने वाले हैं तो प्रशासन और विभाग ने रातों-रात सड़क के गड्ढे भर दिए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - 21 सितंबर से स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी, जानिए अपने-अपने राज्य की डिटेल
स्थानीय निवासी प्रदीप नेगी कहते हैं कि सड़क पर बने गड्ढे जनता के दर्द को बढ़ा रहे हैं। कुछ दिन पहले गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने लोक निर्माण विभाग को सड़कों के गड्ढे भरने के निर्देश दिए थे, लेकिन तब विभाग के कानों में जूं तक नहीं रेंगी। अब जब मुख्यमंत्री शहर में आने वाले हैं तो झटपट काम करते हुए शहर की सड़कों को चमका दिया गया, हालांकि ये सब ज्यादा वक्त तक नहीं रहने वाला। पौड़ी की सड़कों पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हैं, जिनकी वजह से आए दिन हादसे होते हैं। जब भी कोई बड़ा नेता शहर में आता है तो खानापूर्ति करने के लिए गड्ढों को भर दिया जाता है, लेकिन काम में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जाता। जिसके चलते कुछ दिन बाद ही सड़कें पुरानी स्थिति में नजर आने लगती हैं।