उत्तराखंड देहरादूनThere will not be a lockdown in Uttarakhand says cm trivendra

उत्तराखंड में लॉकडाउन लगेगा या नहीं? जानिए..CM त्रिवेन्द्र ने इस बारे में क्या कहा

चर्चा थी कि उत्तराखंड में शायद फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है। इसे लेकर लोगों के मन में जो भी कंफ्यूजन थे, उसे राज्य सरकार ने दूर कर दिया है। आगे पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Lockdown: There will not be a lockdown in Uttarakhand says cm trivendra
Image: There will not be a lockdown in Uttarakhand says cm trivendra (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना जैसी आपदा दुनिया ने पहले कभी नहीं देखी। उत्तराखंड भी कोरोना से लगातार लड़ रहा है। कोरोना को हराने के लिए राज्य सरकार हर जरूरी इंतजाम कर रही है, लेकिन संक्रमण काबू में नहीं आ रहा। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 30336 हो गया है। हर दिन कोरोना के सैकड़ों नए केस मिल रहे हैं, ऐसे में चर्चा थी कि उत्तराखंड में शायद फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है। इसे लेकर लोगों के मन में जो भी कंफ्यूजन थे, उसे अब राज्य सरकार ने दूर कर दिया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश में फिर से लॉकडाउन लगाने की संभावना से इनकार किया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि फिलहाल लॉकडाउन की संभावना नहीं है। हमें कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। पिछले कुछ दिनों से कोविड संक्रमण के मामले बढ़े हैं। हालांकि इसकी एक बड़ी वजह टेस्टिंग ज्यादा होना भी है। कोरोना से जागरूक रहकर ही बचा जा सकता है। हमें सुरक्षित दूरी के नियमों का पालन करना होगा। लोग मास्क जरूर पहनें, सैनेटाइजर का इस्तेमाल करें। कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए सरकार की तैयारियां पूरी हैं। हम होम आइसोलेशन को बढ़ावा देने की कोशिश में हैं। इलाज के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं। निजी अस्पतालों को वेंटीलेटर उपलब्ध कराए गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: दोस्तों के साथ बर्थ-ृडे मनाने गया था युवक, नदी में डूबने से मौत
आपको बता दें कि कुछ बीजेपी विधायकों ने प्रदेश में फिर से लॉकडाउन लागू किए जाने संबंधी बयान दिए थे। जिसके बाद सबके मन में फिर से लॉकडाउन का डर बैठ गया था, हालांकि मुख्यमंत्री ने अब स्थिति साफ कर दी है। उन्होंने कहा कि राज्य केंद्र सरकार और आईसीएमआर द्वारा जारी एडवाइजरी का ही अनुपालन करता है। अगर विशेषज्ञ लॉकडाउन की राय देते हैं तो सरकार इस पर विचार कर सकती है। हालांकि फिलहाल लॉकडाउन की कोई जरूरत नहीं है। लॉकडाउन समाधान नहीं है। इसकी बजाय कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पूरी गंभीरता से पालन किया जाना चाहिए। आपको बता दें कि शनिवार को उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के 1115 नए मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 30 हजार पार पहुंच गया है। इस वक्त प्रदेश में कोरोना के 9781 एक्टिव केस हैं।