उत्तराखंड उधमसिंह नगरUttarakhand Shaheed Mansingh Khadayat

उत्तराखंड के सपूत का ड्यूटी के दौरान निधन, सैन्य सम्मान के साथ नम आंखों से विदाई

बगुलिया गांव के सैनिक मानसिंह खड़ायत का हाल ही में पठानकोट में ड्यूटी के दौरान निधन हो गया। सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

Mansingh Khadayat Udham Singh Nagar News: Uttarakhand Shaheed Mansingh Khadayat
Image: Uttarakhand Shaheed Mansingh Khadayat (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड से एक बेहद दुखद खबर हमारे सामने आ रही है। उत्तराखंड के खटीमा के बगुलिया गांव के सैनिक मानसिंह खड़ायत का हाल ही में पठानकोट में ड्यूटी के दौरान निधन हो गया। बीते शनिवार को उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव खटीमा में लाया गया और सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। बता दें कि बगुलिया गांव के सैनिक मान सिंह पिछले कुछ समय से पठानकोट में ड्यूटी कर रहे थे और हाल ही में ड्यूटी के दौरान उनका निधन हो गया। सैनिक मान सिंह का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव में लाया गया है। उनकी मृत्यु की खबर सुनते ही उनके परीजनों के बीच में कोहराम मचा हुआ है और पूरा गांव शोक में डूब गया है। नेपाल बॉर्डर से सटे खटीमा तहसील के निवासी शहीद जवान मानसिंह का शरीर आज पूरे सैन्य सम्मान के साथ पहुंचाया गया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में एडवांस लैंडिंग ग्राउंड मजबूत करेगी वायुसेना, चौखुटिया के लिए खास प्लान
नगरा तराई स्थित श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके निधन के बाद से ही उनके परिजनों के बीच में शो पसरा हुआ है और गांव शोकाकुल है। खटीमा के लोग बताते हैं खटीमा एक सैनिक बाहुल्य क्षेत्र है जहां पर सैकड़ों सैनिक भारत के बॉर्डर पट देश की सेवा कर राज्य का नाम रोशन करते हैं। सैनिक मान सिंह पठानकोट में बीएससी में तैनात थे। उनके परिवार के लिए यह घड़ी बेहद कठिन है। इस मौके पर सैनिक के परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया वहां से विधायक पुष्कर धामी ने। उन्होंने कहा कि मृतक जवान के परिजनों कि दुख की घड़ी में वे उनके साथ हैं और वे हर तरह से उनकी मदद करने का प्रयास करेंगे।

ये भी पढ़ें: