उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Coronavirus Containment Zone 14 September

कोरोनावायरस: उत्तराखंड के 9 जिलों में हालात बेकाबू..496 इलाके सील, 404 लोगों की मौत

प्रदेश में जिस तरह के हालात बने हुए हैं, वो कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेड की तरफ इशारा कर रहे हैं। आगे पढ़िए किस जिले में कितने कंटेनमेंट जोन हैं

Coronavirus in uttarakhand: Uttarakhand Coronavirus Containment Zone 14 September
Image: Uttarakhand Coronavirus Containment Zone 14 September (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में रविवार को कोरोना के नए केसेज ने पिछला हर रिकॉर्ड तोड़ दिया। प्रदेश में 24 घंटे के भीतर कोरोना संक्रमण के 1637 नए केस मिले। प्रदेश में जिस तरह के हालात बने हुए हैं, वो कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेड की तरफ इशारा कर रहे हैं। संक्रमण रोकथाम के लिए राज्य सरकार हर जरूरी एहतियात बरत रही है, लेकिन कोरोना काबू में नहीं आ रहा। प्रदेश के 9 जिलों में 496 इलाके सील किए गए हैं। यहां लोगों की आवाजाही पर रोक लगी है। किस जिले में कितने कंटेनमेंट जोन हैं, और वहां पर कोरोना संक्रमण की क्या स्थिति है, ये भी आपको बताते हैं। सबसे पहले राजधानी देहरादून का हाल जानते हैं। यहां कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा साढ़े सात हजार पार हो गया है। दून में अब तक कोरोना संक्रमण के 7585 केस रिपोर्ट हुए। यहां कोरोना से मरने वाले मरीजों का आंकड़ा 200 है। दून जिले में 37 कंटेनमेंट जोन हैं। ऋषिकेश में 2, डोईवाला में 5, विकासनगर में 4 और देहरादून शहर में 26 इलाके सील हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - शाबाश भुली..गढ़वाल की राधा खूंखार भालू से डरी नहीं, दंराती से मार- मार कर भगा दिया
हरिद्वार जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 6737 है। यहां अब तक कोरोना से 66 लोगों की मौत हुई। हरिद्वार के 370 इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। रुड़की में 175, हरिद्वार में 139, भगवानपुर में 44 और लक्सर में 12 इलाके सील हैं।
ऊधमसिंहनगर जिले में कोरोना के 5887 केस सामने आए। जिले में कोरोना संक्रमण से मौतों का आंकड़ा 46 है। यहां 19 इलाके कंटेनमेंट जोन में हैं। खटीमा में 6, गदरपुर में 2, किच्छा में 4, रुद्रपुर में 4 और बाजपुर में 3 इलाके सील हैं।
उत्तरकाशी के भटवाड़ी में 14 इलाके सील हैं। जिले में अब तक कोरोना के 1302 केस मिले हैं। यहां 4 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।
टिहरी में 6 इलाके कंटेनमेंट जोन में हैं। कीर्तिनगर, टिहरी और जाखणीधार में एक-एक इलाका सील है, जबकि घनसाली में 3 कंटेनमेंट जोन हैं। टिहरी में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1734 है, यहां कोरोना से 2 लोगों की मौत हुई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: लव मैरिज से नाराज था पिता..बेटी और दामाद को गोली मार दी
पौड़ी में कुल 9 इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। यहां श्रीनगर में 6, कोटद्वार में 2 और पौड़ी में 1 इलाका सील है। पौड़ी गढ़वाल में कोरोना के 1126 केस रिपोर्ट हुए। यहां 10 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है।
नैनीताल जिले के हल्द्वानी में 28 इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 4126 है। यहां भी 75 कोरोना संक्रमित दम तोड़ चुके हैं।
पहाड़ी जिले रुद्रप्रयाग में 4 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां अगस्त्यमुनि में 3 और रुद्रप्रयाग शहर में 1 इलाका सील है। रुद्रप्रयाग में अब तक कोरोना के 488 केस रिपोर्ट हुए, यहां कोरोना संक्रमण से एक मरीज की जान गई।
चंपावत के टनकपुर में 9 इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। यहां अब तक कोरोना के 543 केस मिले। जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा 2 है।
पूरे प्रदेश की बात करें तो अब तक कोरोना संक्रमण के 31973 केस सामने आए हैं, प्रदेश में कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों का आंकड़ा 414 है।